शांति को ख़तरे में डालने वालों के ख़िलाफ़ खड़े हों, यह कहना है हरियाणा के मंत्री दुष्यन्त चौटाला का

हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने आरोप लगाया है कि वीएचपी शोभा यात्रा के आयोजकों ने जिला प्रशासन को रैली के बारे में सभी आवश्यक विवरण उपलब्ध नहीं कराए।

News Desk
Dushyant chautala

हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यन्त चौटाला ने हाल ही में हुई सांप्रदायिक झड़पों में छह लोगों की मौत के बाद लोगों को उन लोगों को जवाब देने की आवश्यकता पर जोर दिया जो राज्य में शांति और भाईचारे में गड़बड़ी पैदा कर रहे हैं। उन्होंने नागरिकों के बीच सद्भाव को खतरे में डालने के लिए जिम्मेदार लोगों का मुकाबला करने के लिए एकजुट कार्रवाई का आह्वान किया।

हालाँकि, हरियाणा के मुख्यमंत्री, मनोहर लाल खट्टर का एक अलग दृष्टिकोण था, उन्होंने कहा कि हिंसा पूर्व नियोजित थी और इसका उद्देश्य एक जुलूस को बाधित करना था। वह इस धारणा से पूरी तरह सहमत नहीं थे कि हिंसा सरकार की विफलता के कारण हुई।
31 जुलाई को नूंह में सांप्रदायिक झड़पें हुईं, जिसके दौरान विहिप के जुलूस पर हमला किया गया, जिसमें दो होम गार्ड और एक मौलवी सहित छह लोगों की मौत हो गई। बाद के दिनों में हिंसा गुरुग्राम तक फैल गई।

हरियाणा में विपक्षी दलों ने हिंसा के लिए बीजेपी-जेजेपी सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए स्थिति को अपर्याप्त रूप से संभालने का आरोप लगाया है।

Share This Article