Today Horoscope 19 July 2023: आज का राशिफल

Aaj Ka Horoscope, 19 जुलाई 2023: बुधवार का राशिफल क्या कहता है? जाने सभी बारह राशियों का दौनिक राशिफल।

News Desk
Today Horoscope 19 July 2023: आज का राशिफल

मेष राशि (Aries)

आज का दिन आपके व्यवसाय में उतार-चढ़ाव लाने वाला है। बातचीत करते समय वाणी की मधुरता बनाए रखने के लिए, आपको किसी को साझेदार बनाने से बचना चाहिए और आपका कोई परिजन आपके घर दावत पर आ सकता है। संतान पक्ष से आपको खुशखबरी मिल सकती है। आज माता-पिता की सेहत खराब हो सकती है क्योंकि उन्हें पैरों में दर्द या गले की कोई समस्या हो सकती है। वाद विवाद में पड़ने से बचें, नहीं तो आपको समस्या हो सकती है।

वृषभ राशि (Taurus)

आज वृषभ राशि वालों का साहस और पराक्रम बढ़ेगा। आप नए कपड़े, लैपटॉप, मोबाइल आदि खरीद सकते हैं क्योंकि आप रक्त से जुड़े रिश्तों से जुड़े रहेंगे। आप नैतिक मूल्यों को महत्व देंगे और अपनी संतान के साथ अच्छी तरह से ट्यूनिंग करेंगे और दूर रह रहे परिजनों से अच्छी खबर मिल सकती है। विद्यार्थियों को मानसिक और बुद्धिगत तनाव से छुटकारा मिलेगा।

मिथुन राशि (Gemini)

आज आप आय प्राप्त करेंगे। आप परिवार के साथ कहीं घूमने की योजना बना सकते हैं और आपको कई स्रोतों से धन मिलेगा। यदि आपके मार्ग में कुछ बाधाएं थीं, तो वे पहले भी दूर हो सकते हैं। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम जल्दी पूरा हो जाएगा, लेकिन आपको अपनी जरूरी जानकारी लीक नहीं होने देना चाहिए, नहीं तो लोग इसका फायदा उठा सकते हैं और आप मनोरंजन के कार्यक्रमों में अपने दोस्तों के साथ समय बिता सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि के लोग आज लेनदेन में सफल रहेंगे। आज, आप किसी से उधार लेने से बचेंगे और अपने रक्त संबंधों को मजबूत करेंगे। किसी कानूनी मामले में आपको अनुभवी लोगों से सलाह की आवश्यकता होगी। आज आपको कुछ ठगी और सफेद पोश लोगों से सावधान रहना चाहिए, क्योंकि वे आपको परेशान कर सकते हैं। आज आप किसी से उधार लिया हुआ पैसा भी उतार सकते हैं।

सिंह राशि (Leo)

आज का दिन कुछ मुश्किलों से भरा होगा। व्यवसाय में आपकी समस्याएं बढ़ सकती हैं क्योंकि आप लगातार तनाव में रहेंगे और अपने से ज्यादा दूसरों के कामों पर ध्यान देंगे। आज आपको व्यर्थ की बहस में पड़ने से बचना चाहिए; अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको शारीरिक कष्ट ही होगा। परिवार में किसी मंगल या शुभ कार्यक्रम का आयोजन किया जा सकता है। आज छोटे बच्चे आपसे कुछ मांग सकते हैं। आपको उनके विरोधियों से बचना होगा जो उनके ऊपर हावी होने की कोशिश करेंगे।

कन्या राशि (Virgo)

आज का दिन आपके लिए समस्याएं दिलाने वाला है। व्यवसाय में किसी व्यक्ति के माध्यम से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा। अधिकारियों से आपके संबंध मजबूत रहेंगे और आप कोई निर्णय समय से लेकर अधिकारियों को हैरान कर सकते हैं। आपको अपनी निर्णय लेने की क्षमता का भी पूरा लाभ मिलेगा। प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में आप आगे बढ़ेंगे, लेकिन आपको किसी दूर रह रहे परिजन से कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है। आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए जो प्रयास करेंगे, उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी।

तुला राशि (Libra)

आज का दिन आपके लिए दिन खुशनुमा रहने वाला है. आपको यदि कोई शुभ सूचना सुनने को मिले, तो आप उसे तुरंत आगे ना बढ़ाये. भाग्य का आज आपको पूरा साथ मिलेगा. आप अपने कामों की सूची बनाकर चलेंगे, तो आपके लिए अच्छा रहेगा. व्यापार में वृद्धि होगी और व्यापार की योजनाओं पर आप अमल करेंगे. विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग के प्रशस्त होंगे. साझेदारी में किसी काम को करने से आपको लाभ मिलेगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio)

यह दिन वृश्चिक राशि के जातकों के लिए स्वास्थ्य के लिहाज से कमजोर रहने वाला है, और आपको सात्विक भोजन लेना चाहिए। किसी से बहस करने से बचें। शारीरिक समस्याओं को अनदेखा करना आपके लिए एक बड़ी बीमारी बन सकता है। आपको जल्दबाजी में कोई काम करने से बचना चाहिए। माता-पिता के आशीर्वाद से आपको कुछ काम करना होगा। आज बहनों और भाइयों का पूरा साथ मिलेगा।

धनु राशि ( Sagittarius)

आज धन राशि के लोगों को आत्मविश्वास मिलेगा। आप सूझबूझ दिखाएंगे और माता-पिता के आशीर्वाद से रुका हुआ काम भी पूरा कर सकते हैं। आप एक बड़े लक्ष्य में नाम कमाएंगे। जीवनसाथी से सहज रहेगा। स्थायित्व की भावना को बल मिलेगा और आपको लंबे समय से परेशान करने वाली कोई बहस भी आज दूर हो जाएगी।

मकर राशि (Capricorn)

आज मकर राशि वालों को बहुत खर्च आने वाला है। आप कुछ नए लोगों से मिलेंगे और किसी पर भरोसा करने से बचेंगे। यदि आपने अपने बेफिजूल खर्चे पर लगाम नहीं लगाया, तो आपको बाद में धन की कमी हो सकती है। नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिल सकता है, इसलिए उधार लेने में सावधानी बरते।

कुंभ राशि (Aquarius)

आज का दिन कुंभ राशि के लोगों के लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। आज आप धर्म और परम्पराओं पर पूरा जोर देंगे और आपके करीबियों से अच्छी खबर मिल सकती है। आज आप अध्ययन और आध्यात्मिक कार्य में रुचि रखेंगे। आप बुद्धि और विवेक से लिए गए निर्णय से लोग हैरान होंगे और नौकरी चाहने वालों को खुशखबरी मिल सकती है।

मीन राशि (Pisces)

मीन राशि के लोगों के लिए आज दिन सौभाग्य और धन के साथ आने वाला है, लेकिन अभिमान से बचें, और यदि आपका कोई कानूनी मामला चल रहा था, तो आपको उसमें रात मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आप अच्छा प्रदर्शन करके लोगों को हैरान करेंगे, लेकिन किसी बात के लिए जिद न करें, नहीं तो परिवार के सदस्यों को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है और गृहस्थ जीवन जी रहे लोगों के लिए आज दिन अच्छा रहेगा।

Share This Article