Jyeshta Month 2023: जीवन में आर्थिक परेशानी से बचने के लिए ज्येष्ठ मास पर करें इन वस्तुओं का दान!

ज्येष्ठ मास 2023: ज्येष्ठा में कई चीजों का दान करने की परंपरा बनती जा रही है। इस तरह की चीजों का दान करने से न सिर्फ मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है बल्कि आर्थिक परेशानियां भी आसानी से दूर हो जाती हैं। लेकिन अब आइए जानें कि दान करने से कौन सी चीजें अच्छी होती हैं।

News Desk
Jyeshta Month 2023

Jyeshta Month 2023: ज्येष्ठ माह का हिंदू परंपरा में विशेष महत्व है। यह गर्मियों के बीच में पड़ता है। इस क्रम में गर्मी की तीव्रता अधिक होती है। ज्येष्ठ मास में शुक्लपक्ष 4 जून तक रहता है। लेकिन ज्योतिष के जानकारों का कहना है कि हिंदू परंपरा के अनुसार चीजों का दान करने से अच्छा लाभ मिल सकता है। उनका कहना है कि इस तरह दान करने से न केवल लाभ मिलता है बल्कि मां लक्ष्मी की कृपा भी प्राप्त होती है। अब आइए जानें कि किन वस्तुओं का दान करने से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है।

इन चीजों का दे दान

पहले महीने में गंभीर ओलावृष्टि होती है। इसलिए मेहनत करने वालों को ठंडा पानी या नींबू का शर्बत दान करने से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है। ज्योतिष के जानकारों का कहना है कि इस महीने में पशु-पक्षियों को पानी और दाना देना बेहद शुभ होता है। ऐसा करने से न सिर्फ आर्थिक परेशानी दूर होगी बल्कि जीवन में खुशहाली भी आएगी।

ज्येष्ठ मास में ठंडी चीजों का दान करना बहुत ही शुभ माना जाता है। गरीबों को खीरा लेकिन अन्य खाने की चीजें दान करना बहुत अच्छा होता है।

ज्येष्ठ मास के शुक्ल पक्ष में 15 दिन तक पशु-पक्षियों को पानी पिलाने से भविष्य में लाभ होगा। ज्योतिष के जानकारों का कहना है कि पौधों को पानी देना भी बहुत शुभ होता है ताकि वे इस महीने में सूखें नहीं। ऐसा करने से मानसिक परेशानी दूर होगी।

ज्येष्ठ मास के प्रत्येक मंगलवार को गुड़, छाता और चंदन का दान करने से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है। साथ ही आर्थिक परेशानियां भी आसानी से दूर हो सकती हैं।

Share This Article