झाड़ू के साथ भूलकर भी न करें ये गलतियां, मां लक्ष्मी हो जाएंगी नाराज, छा जाएगी कंगाली

Vastu Tips for Broom : हिंदू धर्म में झाड़ू को मां लक्ष्मी का रूप माना जाता है. मान्यता है कि अगर आप झाड़ू के विशेष नियमों का पालन करती हैं तो घर की सुख समृद्धि सदैव बनी रहती है, लेकिन कई बार आपकी कुछ वास्तु से जुड़ी गलतियां आपके लिए आर्थिक तंगी और नुकसान का कारण भी बन सकती हैं. तो चलिए जानते हैं कि हमें कौन-सी गलतियां भरी पड़ सकती हैं.

News Desk
झाड़ू के साथ भूलकर भी न करें ये गलतियां, मां लक्ष्मी हो जाएंगी नाराज, छा जाएगी कंगाली
झाड़ू के साथ भूलकर भी न करें ये गलतियां, मां लक्ष्मी हो जाएंगी नाराज, छा जाएगी कंगाली

Vastu Tips for Broom : हिंदू धर्म में झाड़ू को मां लक्ष्मी का रूप माना जाता है। मान्यता है कि अगर आप झाड़ू के विशेष नियमों का पालन करती हैं तो घर की सुख समृद्धि सदैव बनी रहती है, लेकिन कई बार आपकी कुछ वास्तु से जुड़ी गलतियां आपके लिए आर्थिक तंगी और नुकसान का कारण भी बन सकती हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमें कौन-सी गलतियां भरी पड़ सकती हैं।

गलत दिशा में न रखें झाड़ू

वास्तु के अनुसार, झाड़ू को हमेशा सही दिशा में रखना चाहिए, झाड़ू रखने की सही दिशा उत्तर-पूर्व दिशा यानी ईशान कोण मानी गई है।अगर आप गलत दिशा में झाड़ू रखते हैं तो आपको धन हानि की समस्या झेलनी पड़ सकती है।

किसी के बाहर जाने पर तुरंत न लगाएं झाड़ू

मान्यताओं के अनुसार, घर से किसी व्यक्ति के तुरंत जाने के बाद झाड़ू न लगाएं। ऐसा करने से उस व्यक्ति को काम में सफलता प्राप्त नहीं होती हैं। साथ ही आर्थिक समस्याएं पैदा होती हैं।

छुपा कर रखें झाड़ू

बताया जाता है कि झाड़ू को हमेशा ऐसी जगह पर रखना चाहिए, जहां किसी की नजर न पड़े। अगर आप झाड़ू किसी खुले स्थान पर रखते हैं तो वास्तु दोष उत्पन्न होता है।

न करें अपमान

झाड़ू पर कभी पैर नहीं लगाने चाहिए। अगर आप झाड़ू को पैर लगाते हैं तो ये माता लक्ष्मी का अपमान करने के समान होता है। ऐसा करने से घर में वास्तु दोष की समस्या हो सकती है।

इन जगहों पर न रखें झाड़ू

झाड़ू को कभी भी बेडरूम या बेड के नीचे, किचन में नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से परिवार के सदस्यों में लड़ाई-झगड़े होने लगते हैं।

Share This Article