विदेश मंत्रालय से आई बड़ी खबर, वर्ल्ड कप खेलने पाकिस्तानी टीम आएगी भारत

ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप: भारत में होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में खेलने के लिए पाकिस्तान की टीम भारत आएगी. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने आज इसकी पुष्टि की है.

News Desk
Pakistan team in india 1

इस साल अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप के दौरान भारत में आयोजित होने की योजना बन रही है, जिसमें पाकिस्तान टीम भी शामिल होने वाली है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने इस दौरे की मंजूरी के लिए अपनी सरकार की अनुमति का इंतजार किया था। अब यह खबर आ रही है कि पाकिस्तान की शहबाज शरीफ सरकार ने इस टूर्नामेंट के लिए अपनी टीम को भारत दौरे के लिए मंजूरी दे दी है।

यह बयान पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय द्वारा जारी किया गया है, जिसमें यह दस्तावेज़ किया गया है कि अब पाकिस्तान की क्रिकेट टीम वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत दौरे पर जाएगी। इस वर्ल्ड कप का आगाज 5 अक्टूबर को होगा और भारत और पाकिस्तान के मैच का नया तारीख स्थानांतरित कर दिया गया है, जो अब 14 अक्टूबर को होगा।

विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में यह भी कहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम खेल और राजनीति को अलग करती है। इसलिए सरकार ने पाकिस्तान टीम को वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत दौरे के लिए मंजूरी दी है। हालांकि, विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान टीम की सुरक्षा को लेकर भी गहरी चिंता जताई है।

Share This Article