पाकिस्तान में नहीं खेली जाएगी Champions Trophy 2025! यह देश कर सकता है मेजबानी

Champions Trophy 2025: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने पाकिस्तान को चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी का इनाम दिया है। लेकिन इस टूर्नामेंट से जुड़ा एक बड़ा अपडेट सामने आया है।

News Desk
ICC Champions Trophy 2025

ICC Champions Trophy 2025: आईसीसी टूर्नामेंट के मैच पाकिस्तान में दो दशकों से अधिक समय से नहीं खेले गए हैं। आखिरी बार 1996 वर्ल्ड कप का मैच पाकिस्तान में खेला गया था। लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने साल 2021 में ऐलान किया कि चैंपियंस ट्रॉफी 2025 पाकिस्तान में खेली जाएगी. हालांकि चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। पाकिस्तान क्रिकेट फैंस को यह खबर बिल्कुल भी हजम नहीं होगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ICC 2025 में Champions Trophy को भी पाकिस्तान में शिफ्ट कर सकती है। माना जा रहा है कि इसकी वजह इस साल पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप की मेजबानी को लेकर उठा बवाल है. 2025 चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी पाकिस्तान के बजाय वेस्टइंडीज और अमेरिका संयुक्त रूप से कर सकते हैं। हालांकि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को मेजबानी लेने से हुए नुकसान की भरपाई आईसीसी करेगी।

T20 World Cup 2024 की मेजबानी अमेरिका और वेस्टइंडीज संयुक्त रूप से करेंगे

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने पिछले साल आधिकारिक तौर पर घोषणा की थी कि 2024 T20 World Cup की मेजबानी अमेरिका और वेस्टइंडीज संयुक्त रूप से करेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेरिका में होने वाले इस मेगा टूर्नामेंट के लिए अभी इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार नहीं हुआ है. ऐसे में आईसीसी इंग्लैंड से T20 World Cup की मेजबानी का अनुरोध कर सकती है। ऐसे में अमेरिका को चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारी के लिए एक साल का समय मिल जाएगा।

पाकिस्तान को लग सकता है दोहरा झटका

अगर पाकिस्तान से चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी छीन ली जाती है तो यह उसके लिए दोहरा झटका होगा। आपको बता दें कि पाकिस्तान में सितंबर महीने में एशिया कप 2023 खेला जाने वाला है. लेकिन भारत पहले ही मना कर चुका था। इसके साथ ही पाकिस्तान पर एशिया कप 2023 की मेजबानी गंवाने का भी खतरा मंडरा रहा है.

Share This Article