IND vs IRE: पहली बार भारतीय जर्सी मे दिखेगा, IPL में 5 लगातार छक्के लगाने वाला यह खिलाड़ी

भारत और आयरलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज शुक्रवार से शुरू होने वाला है।

News Desk
This Sixer King will be seen in Indian jersey for the first time 1

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में हार के बाद भारतीय टीम के सामने अगली चुनौती है आयरलैंड। शुक्रवार से दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत होगी। इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने कई युवा चेहरा को मौका दिया है जिसमें आईपीएल 2023 के स्टार रिंकू सिंह भी शामिल हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स के रिंकू ने इस साल जो आईपीएल में जो तहलका मचाया उसका इनाम उन्हें अब मिलने जा रहा है।

रिंकू सिंह ने लगाए थे लगातार 5 छक्के

रिंकू सिंह ने नौ अप्रैल को गुजरात टाइंटस के खिलाफ एक रोमांचक मुकाबले में आखिरी ओवर में पांच छक्के लगाए थे। 132 दिन बाद रिंकू सिंह को अपनी इस पारी का इनाम मिल सकता है। इस साल उन्होंने आईपीएल में 14 मैच में 59.25 के औसत से 474 रन बनाए थे। इसके बाद इस बल्लेबाज ने घरेलू क्रिकेट में भी कमाल का खेल दिखाया। रिंकू सिंह मिडिल ऑर्डर के अहम बल्लेबाज हैं। वेस्टइंडीज दौरे पर उन्हें मौका न मिलने से फैंस काफी निराश थे। हालांकि अब रिंकू सिंह के साथ-साथ फैंस का भी इंतजार खत्म हो सकता है।

रिंकू ने खुद को किया है फिनिशर साबित

रिंकू सिंह ने आईपीएल में खुद को फिनिशर साबित किया है। वह बड़े-बड़े शॉट लगाने के साथ-साथ मैच की जरूरत के हिसाब से पारी को संभालना भी जानते हैं। रिंकू सिंह के पास खुद को साबित करने का बड़ा मौका है। इस सीरीज में उनका प्रदर्शन आने वाले समय में टीम इंडिया में उनकी जगह तय की होगी। अगले साल होने टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से यह भी रिंकू सिंह के लिए काफी बड़ा मौका है।

आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया –

जसप्रीत बुमराह (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार और आवेश खान।

Share This Article