IND vs WI : विराट और रोहित की वापसी पर बदलेगी टीम इंडिया की प्लेइंग-11, जाने क्या होगा फेरबदल

News Desk
ind vs wi

IND vs WI : इस समय भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है। इस दौरान दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर पहुंच चुकी है और अब भारत के लिए यह वनडे सीरीज जीतना जरूरी हो गया है। दूसरे वनडे मुकाबले में भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 विकेट से हार झेलनी पड़ी है।

विंडीज टीम के खिलाफ दूसरे वनडे में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) ने आराम लिया था और उनकी जगह अक्षर पटेल (Axar Patel) और संजू सैमसन (Sanju Samson) को टीम में शामिल किया गया था। लेकिन दोनों ही खिलाड़ी कुछ कमाल नहीं दिखा पाए।

इसलिए अब आखिरी वनडे मुकाबले से पहले भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव हो सकते हैं। सीरीज जीतने के लिए तीसरा वनडे मुकाबला जीतना बेहद जरूरी हो गया है इसलिए माना जा रहा है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली टीम में वापसी कर सकते हैं।

लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि इन दोनों के टीम में आने से कौन सा खिलाड़ी टीम से बाहर होगा? जहां संजू सैमसन ने अब तक एक मुकाबला खेला है तो सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) दोनों मुकाबलों की कुछ खास कमाल नहीं कर पाए हैं। लेकिन कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने सूर्यकुमार को लगातार टीम में शामिल रखने की बात कही है।

संजू सैमसन पर है खतरा

देखा जाए तो दोनों वनडे मुकाबलों में ईशान किशन (Ishan Kishan) की शानदार पारी खेलते हुए अर्धशतक लगाया है लेकिन शुभमन गिल अभी भी फॉर्म में नहीं लौट पाए हैं। तीसरे मुकाबले में जीत को जरूरी समझते हुए टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली को लेकर बड़े बदलाव हो सकते हैं। ईशान किशन शानदार फॉर्म में चल रहे हैं तो संजू सैमसन वर्क लोड के कारण दूसरे मुकाबले में बतौर विकेटकीपर नजर आए हैं। ईशान किशन को T20 सीरीज में भी जगह दी गई है।

लेकिन अगर ईशान किशन टीम में शामिल रहते हैं तो संजू सैमसन और अक्षर पटेल पर दांव लगाया जा सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि टीम मैनेजमेंट सूर्यकुमार यादव और शुभमन गिल (Subhman Gill) को लगातार मौका देना चाहता है ताकि वह अपनी लय में लौट सके।

10 साल बाद नजर आ सकता है ये खिलाड़ी

देखा जाए तो उमरान मलिक पिछले कुछ मैचों से शानदार प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं। इसलिए अब उनकी जगह 10 सालों से बाहर चल रहे जयदेव उनादकट को टीम में मौका दिया जा सकता है। स्पिनर के रूप में रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और कुलदीप यादव नजर आ सकते हैं तो हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya), शार्दुल ठाकुर और मुकेश कुमार भी पेसर के रूप में नजर आ सकते है।

भारत की संभावित प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन/ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट, मुकेश कुमार।

Share This Article