भारत के विश्व कप विजेता ऑलराउंडर ने आईसीसी इवेंट के लिए ईशान किशन बनाम केएल राहुल पर निर्णायक फैसला सुनाया

टीम इंडिया ने अक्टूबर-नवंबर में वेस्ट इंडीज श्रृंखला के साथ एकदिवसीय विश्व कप के लिए अपनी तैयारी फिर से शुरू की, जिसमें मेन इन ब्लू 2-1 स्कोर के साथ विजयी हुई। हालाँकि, श्रृंखला के दौरान बल्लेबाजी क्रम के साथ भारत के प्रयोग को लेकर कुछ चिंताएँ व्यक्त की गईं।

News Desk
Ishan kishan

टीम इंडिया ने अक्टूबर-नवंबर में वेस्टइंडीज श्रृंखला के साथ एकदिवसीय विश्व कप के लिए अपनी तैयारी फिर से शुरू की, जहां मेन इन ब्लू ने 2-1 से जीत दर्ज की। यह एक ऐसी श्रृंखला थी जिसमें बल्लेबाजी क्रम के साथ भारत के प्रयोग को लेकर कुछ आलोचना हुई. इसके अलावा कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को दूसरे और तीसरे वनडे में आराम दिया गया. लेकिन कुछ शानदार व्यक्तिगत प्रदर्शनों की बदौलत नतीजा भारत के पक्ष में आया।

युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज इशान किशन, शायद, सबसे लगातार थे, क्योंकि उन्होंने टीम के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत करते हुए तीनों मैचों में अर्धशतक बनाए थे। इशान की स्थिति पर भी बहस हुई, क्योंकि भारत के मौजूदा पहली पसंद के विकेटकीपर – केएल राहुल – क्रम में नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते हैं।

राहुल के घायल होने के कारण, कई लोगों का मानना था कि भारत ने इशान को उसी स्थान पर परखने का मौका गंवा दिया। भले ही, इस युवा खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से प्रशंसकों और पूर्व क्रिकेटरों को समान रूप से प्रभावित किया है, लेकिन पूर्व भारतीय ऑलराउंडर मदन लाल का मानना है कि राहुल के टीम में लौटने के बाद भी ईशान दूसरी पसंद हो सकते हैं।

लाल ने जोर देकर कहा कि राहुल के लौटने पर भारतीय टीम प्रबंधन उनका समर्थन कर सकता है, चाहे वह एशिया कप हो या विश्व कप। “यह काफी बहस का विषय है। पूर्व ऑलराउंडर ने बताया कि राहुल अभी ठीक हुए हैं, वह मैच खेलेंगे, हमें उनकी फॉर्म के बारे में पता चलेगा।’ शायद हम विश्व कप के लिए दो विकेटकीपर केएल राहुल और इशान भेज सकते हैं।’ इशान वास्तव में अच्छा खेल रहा है और उसने अपने लिए एक केस बना लिया है। हम देखेंगे कि राहुल कैसा खेलते हैं। मेरे अनुसार, टीम प्रबंधन राहुल के साथ जाएगा।

Share This Article