क्या MS धोनी पर लगेगा बैन? CSK के कप्तान ने पहले क्वालिफायर मैच में जानबूझकर किया टाइम बर्बाद

आईपीएल (IPL 2023 Final) के फ़ाइनल में जगह बनाने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को बड़ा झटका लग सकता है। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के सामने आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले में अपने कप्तान को खोने का खतरा मंडरा रहा है।

News Desk
MS Dhoni IPL 2023

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के फैंस के लिए बड़ी खबर है। आईपीएल (IPL 2023 Final) के फ़ाइनल में जगह बनाने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को बड़ा झटका लग सकता है। माना जा रहा है कि, चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) आईपीएल के फाइनल में नज़र नहीं आ सकते है।

चेपॉक स्टेडियम में कल चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस (CSK vs GT) के बीच खेले गए पहले क्वालीफायर मैच के दौरान धोनी से एक गलती हुई। जिसकी सजा के तौर पर वह शायद फाइनल नहीं खेल पाएंगे। अगर धोनी के खिलाफ पहले क्वालीफायर में 4-5 मिनट तक अंपायर से उलझने के चलते एक्शन ले लिया जाए तो मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं।

क्या है पूरा माजरा

आईपीएल 2023 के पहले क्वालीफायर मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने घरेलू मैदान पर डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस को हरा दिया था और वे दसवीं बार आईपीएल के फाइनल में पहुंचे थे। इसी मैच में मथिशा पथिराना से गेंदबाजी कराने को लेकर धोनी और अंपायरों के बीच मतभेद हो गए।

धोनी ने पूरे 4 मिनट तक अंपायर से उलझकर खेल को रोके रखा। अंतिम चाल धोनी की ही कामयाब हुई क्योंकि पथिराना गेंदबाजी के लिए आए और अपनी टीम को जरूरी सफलता भी दिलाई। कुल मिलाकर यह मैच भी धोनी की मास्टर क्लास कप्तानी के नाम रहा लेकिन अब इसके दूर के नतीज सवाल खड़े जरूर कर रहे हैं।

धोनी से हुई बड़ी गलती

मंगलवार को मैच के दौरान धोनी से एक गलती हो गयी। जिस वजह से अगर धोनी पर बैन लगा तो, वह फाइनल मैच नहीं खेल पाएंगे। धोनी पर क्वालिफायर 1 मैच में जानबूझकर समय बर्बाद करने का आरोप लगाया गया है। इससे पहले भी एक बार उन्हें ओवरों की गति धीमी रखकर आचार संहिता के उल्लंघन के लिए सजा मिली थी।

अंपायर का होगा फाइनल फैसला

धोनी ने बेकार में अंपायर से 5 मिनट तक उलझ कर समय खराब किया है। वे किसी और से भी गेंदबाजी करा सकते थे। हो सकता है मैच के अंत में उन्हें इसका खामियाजा भुगतना पड़े। खैर अभी यह साफ नहीं है कि अंपायर धोनी के ऊपर अनावश्यक तौर पर मैच में देरी कराने को लेकर कोई एक्शन लेंगे या नहीं। लेकिन मैच अधिकारियों ने धोनी को दोषी पाया तो सीएसके के कप्तान के ऊपर फाइन या बैन लग सकता है।

चेन्नई सुपर किंग्स फाइनल में बना चुकी है जगह

आईपीएल 2023 में फिलहाल चेन्नई सुपर किंग्स फाइनल में जगह बना चुकी है और मुंबई इंडियंस की टीम दूसरे क्वालीफायर में पहुंच चुकी है जहां उनका मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात से होने जा रहा है। अगर मुंबई गुजरात को हरा देती है तो एक बार फिर से आईपीएल के फाइनल में लीग के इतिहास की 2 सबसे बड़ी टीमें एक दूसरे के आमने सामने होंगी और यह दर्शकों के लिए किसी ट्रीट की तरह से होगा।

Share This Article