Ishan Kishan ने तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड, गिल को भी छोड़ पीछे, धोनी की बराबरी की

News Desk
Ishan kishan

इस समय ईशान किशन (Ishan Kishan) शानदार लय में चल रहे है और वेस्टइंडीज के खिलाफ काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे है। हाल ही में वेस्टइंडीज (Westindies )के खिलाफ दूसरे टेस्ट में उन्होंने शानदार अर्धशतक लगाया है और कई सारे रिकॉर्ड तोड़कर नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

इससे पहले भी वह वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 वनडे मैच में दो अर्धशतक लगा चुके है। बारबाडोस में वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार दूसरे वनडे में ईशान किशन ने दूसरा अर्धशतक जड़कर सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है और अपने नाम एक खास रिकॉर्ड बनाया है।

आपको बता दें भारतीय बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) पहली पांच वनडे पारियों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन चुके है। इन 5 पारियों में उन्होंने 348 रन ठोके है। इन पारियों में एक डबल सेंचुरी लगाते हुए ईशान किशन ने क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को भी पीछे छोड़ दिया है। बतौर ओपनिंग बेस्टमैन सचिन तेंदुलकर ने अपनी पहली 5 पारियों में 321 रन बनाए थे। तो शुभमन गिल ने 320 और श्रीकांत ने 261 रन बनाए थे।

धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी की

इस तरह से ईशान किशन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले दो वनडे मैचों में लगातार दो अर्धशतक लगाकर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (M S Dhoni) के 6 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। अगर वह तीसरे वनडे मुकाबले में भी अर्धशतक लगाते हैं तो धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे।

ईशान किशन लगातार दो अर्धशतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज और विकेटकीपर के रूप में दूसरे स्थान पर आ चुके है। इससे पहले धोनी ने 2017 में वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार दो पारियों में 2 अर्धशतक लगाए थे।

कैसा है ईशान किशन का रिकॉर्ड

अब तक भारतीय टीम के लिए दो टेस्ट मैच खेल चुके हैं ईशान किशन (Ishan Kishan) ने 78 रन बनाए हैं। इसके साथ ही टेस्ट मैच में उनका एक अर्धशतक भी हैं। 16 वनडे पारियों में से 15 पारियों में उन्होंने 617 रन बनाए हैं। T20 क्रिकेट के 27 मैचों में वह 653 रन बना चुके है।

Share This Article