Jasprit Bumrah ने इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी से पहले दिया बड़ा बयान, कहा – मेरा करियर…..

News Desk
Jasprit Bumrah

Jasprit Bumrah : भारतीय टीम के धाकड़ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) अब इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करने वाले हैं और उन्होंने इसे लेकर एक बयान भी जारी किया है।

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पिछले 11 महीनों से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर थे और अब होने वाले एशिया कप और भारत में होने वाले वनडे विश्व कप में लंबे स्पेल में गेंदबाजी करने को लेकर पूरी तरह से तैयार हैं। भारतीय टीम (Team India) के लिए खेलते हुए पिछले साल सितंबर 2022 में उन्हें कमर के स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण क्रिकेट से दूर होना पड़ा था।

लेकिन अब जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) भारतीय टीम के लिए आयरलैंड के खिलाफ होने वाली T20 सीरीज में वापसी कर रहे हैं। इस मैच के दौरान उन्हें चार ओवर गेंदबाजी करने का मौका मिलेगा लेकिन स्टार गेंदबाज ने कहा है कि वह हमेशा से ही लम्बे स्पेल वाले मैचों में खेलने की तैयारी कर रहे है। इस दौरान आने वाला एशिया कप और भारत में होने वाला विश्व कप शामिल है।

आयरलैंड के खिलाफ टी-20 मैच से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में जसप्रीत बुमराह ने कहा कि, “हम सभी को पता है कि विश्व कब से पहले कोई भी टेस्ट मैच नहीं होने वाला है और मैं अपने इलाज के दौरान भी 50 ओवर वाले मैच की तैयारी कर रहा था जो आगामी वर्ल्ड कप के लिए है। मैंने 10 से 12 ओवर ही नहीं बल्कि 15 ओवर तक भी गेंदबाजी की है। मैं ज्यादा से ज्यादा ओवर गेंदबाजी कर रहा था ताकि T20 जैसे क्रिकेट में आसानी से गेंदबाजी हो सके। मेरे दिमाग में हमेशा यही था कि हम आगामी वर्ल्ड कप की तैयारी कर रहे हैं ना कि T20 सीरीज की।”

इसके अलावा जसप्रीत बुमराह ने बताया कि, “मैं हमेशा अपेक्षाओं को दूर रखकर खेल का मजा लेना चाहता हूं क्योंकि इस बार काफी लंबे समय तक में क्रिकेट से दूर रहा हूं, जो आज तक कभी नहीं हुआ है। जब चोट गहरी हो तो इस दौरान इलाज में समय लगता है और हमारे अंदर निराशा भी जाग उठती है। लेकिन मैं खुद पर कोई शक नहीं कर रहा था बल्कि यही सोच रहा था कि जल्दी से जल्दी फिट होकर टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर सकूं।”

इस दौरान भारतीय टीम (Team India) के तेज गेंदबाज बुमराह ने बताया कि, “कभी भी बुरे वक्त में गलत विचार दिमाग में नहीं लाने चाहिए और मैं भी यही सोच रहा था कि यह कठिनाई भरा समय निकल जाएगा और आज मैं काफी सही और अच्छा महसूस कर रहा हूं। लेकिन इस मुश्किल भरे समय में मुझे कभी भी यह नहीं लगा कि मेरा करियर खत्म हो गया है।”

इस दौरान टीम के कई सारे खिलाड़ी राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) बेंगलुरु में इलाज के लिए आए थे और उनसे मिलकर मुझे बहुत अच्छा भी लगा। लेकिन मैंने आत्मविश्वास नहीं खोने दिया क्योंकि कभी-कभी चीजें आपके कंट्रोल से बाहर होती है और इन्हें सही होने में थोड़ा समय लग जाता है।

Share This Article