वेस्ट इंडीज के खिलाफ पहली बार मैन ऑफ़ द मैच का खिताब जीतने के बाद मोहम्मद सिराज हुए भावुक, अपने पिता को याद करते हुए की आँखे नम

News Desk
siraj

भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्ट इंडीज को 2 मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से मात दी है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में एक बड़ी हार के बाद इस नए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के साइकिल में टीम के लिए काफी अच्छी शुरुआत है। दोनों ही टीमो के बीच कल पोर्ट ऑफ़ स्पेन में इस सीरीज का दुसरा और अंतिम मुकाबला खेला गया था।

इस टेस्ट मैच का अंतिम दिन बारिश के कारण पुरे तरीके से धुल गया था। फैन्स को एक भी ओवर का मैच देखने को नहीं मिला। बारिश के कारण ये मैच ड्रा में समाप्त हुआ और दोनों ही टीमो को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंक तालिका में अंक को शेयर करना पड़ा है। हालाँकि पहले मुकाबले में जीत के बाद भारत ने इस सीरीज को जीत लिया है।

मोहम्मद सिराज हुए भावुक :

भारत और वेस्ट इंडीज के बीच खेले गए इस दुसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। पहले पारी में मोहम्मद सिराज ने अच्छी गेंदबाज़ी की और उन्होंने इस पारी में 5 विकेट हौल निकाला था।  इसी के साथ उन्होंने बल्लेबाजों को बांध कर भी रखा था जिस कारण दबाब में आकर बल्लेबाज़ अपना विकेट गवाते हुए चले गए।

image

उनके इस मैच विन्निंग प्रदर्शन के कारण उन्हें मैन ऑफ़ द मैच का भी खिताब मिला है। इस मैन ऑफ़ द मैच के खिताब के बाद मोहम्मद सिराज काफी ज्यादा भावुक हो गए थे। ये उनके टेस्ट कैरियर का पहला मैन ऑफ़ द मैच का खिताब है और इसी कारण ये खिताबा काफी ज्यादा ख़ास भी था।

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान जब उन्हें ये खिताब मिला तो तो अपने भावना को संभाल नही पाए है और इसे व्यक्त करने  में उन्होंने ज़रा भी वक़्त नहीं लगाया। उनका ये भौवुक होकर दिया हुआ बयान काफी ज्यादा वायरल हो रहा है और सभी लोग इसकी चर्चा कर रहे है।

भावुक कर देने वाला बयान:

उन्होंने अपने बयान में कहा “टेस्ट में यह मेरा पहला प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार है, बहुत खुशी हुई। तेज गेंदबाजों को ज्यादा मदद नहीं मिली. मैंने अपनी योजनाओं को सरल रखा और क्रियान्वित किया। जब आप इस तरह की परिस्थितियों में विकेट लेते हैं तो आपको काफी आत्मविश्वास मिलता है। रोहित भाई ने मुझसे खुद पर विश्वास करने, कोई दबाव न लेने और आनंद लेने के लिए कहा।

Share This Article