MS Dhoni : क्या धोनी को वनडे वर्ल्डकप के लिए संन्यास लेना चाहिए वापस?

News Desk
dhoni

MS Dhoni : आने वाले कुछ ही समय में भारतीय टीम (Team India) वनडे वर्ल्ड कप खेलने वाली है। लेकिन इससे पहले टीम का चयनकर्ताओं के सामने कई सारी परेशानियां खड़ी है, जिनका जवाब उन्हें ढूंढना है। भारतीय टीम में नंबर चार पर खेलने वाले खिलाड़ी की समस्या पिछले काफी सालों से हैं और उसी प्रकार विश्व कप (World Cup) के दौरान कौन सा खिलाड़ी मुख्य विकेटकीपर की जगह खेलेगा इस बात को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं।

पिछले काफी समय से भारतीय टीम में कोई मुख्य विकेटकीपर नजर नहीं आ रहा है तो लोगों को ऐसी स्थिति में भारतीय टीम (Team India) के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर व बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की याद आ रही है। ऐसे में फैंस वापस धोनी से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने की मांग कर रहे हैं।

साल 2019 में आखिरी बार खेले

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने आखिरी बार साल 2019 में भारतीय टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वनडे विश्व कप खेला था। इसके बाद अगले साल 15 अगस्त 2020 को उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया। उस दौरान महेंद्र सिंह धोनी के बल्ले से वनडे विश्व कप के दौरान दो अर्धशतकीय पारियां देखने को मिली थी। इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी केवल इंडियन प्रीमियर लीग में ही खेलते हुए देखा गया है और अब उनके लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करना नामुमकिन है।

ऋषभ पंत भी हुए चोटिल

महेंद्र सिंह धोनी के बाद टीम के मुख्य विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) भी कार एक्सीडेंट के दौरान चोटिल हो गए थे और उनकी गैर मौजूदगी में लोकेश राहुल की फिटनेस को लेकर भी अभी सवाल पैदा हो रहे हैं। इसलिए दिन का चयनकर्ताओं के सामने मुख्य विकेटकीपर को लेकर परेशानी खड़ी हो रही है जिसका जवाब अभी तक उन्हें नहीं मिल रहा है। लेकिन इस समय इस रेस में सबसे आगे ईशान किशन का नाम चल रहा है।

ईशान ने की बेहतरीन बल्लेबाजी

ईशान किशन (Ishan Kishan) ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की थी और सभी को हैरान किया था। इस समय ईशान किशन ही वनडे वर्ल्डकप में बतौर विकेटकीपर रेस में सबसे आगे चल रहे है। सलामी बल्लेबाजी करते हुए ईशान किशन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरुआती तीनो मेचों में ही अर्धशतकीय पारियां खेली थी। इसलिए इस समय चयनकर्ताओं के पास ईशान किशन से अधिक काबिल कोई विकेटकीपर मौजूद नहीं है।

Share This Article