Prithvi Shaw : दोहरा शतक लगाकर पृथ्वी शॉ ने लूट ली महफिल, कभी विवादों से रहा है नाता

News Desk
prithvi shaw

Prithvi Shaw : भारतीय टीम के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ पर इस समय फिर से सुर्खियों में आ चुके हैं। फिलहाल वह भारतीय टीम में शामिल नहीं है लेकिन इस समय इंग्लैंड में उनका बल्ला जमकर रनों की बरसात कर रहा है। इस दौरान नॉर्थ हैंपटनशायर के लिए काउंटी क्रिकेट खेलते हुए पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने दोहरा शतक जड़ दिया। इस दौरान पृथ्वी शॉ ने इंग्लिश टूर्नामेंट रॉयल लंदन वनडे कप में दोहरा शतक जड़कर उन्होंने कई सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए पृथ्वी शॉ ने 153 गेंदों में 244 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 28 चौके और 11 लंबे लंबे छक्के लगाए हैं। इस टूर्नामेंट में पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) पहले भारतीय बल्लेबाज बन चुके हैं जिन्होंने दोहरा शतक लगाया है। बुधवार को खेली गई इस जबरदस्त पारी के बाद एक बार फिर पृथ्वी शॉ सुर्खियों में हैं। लेकिन जितने वह बल्लेबाजी के कारण चर्चा में रहते हैं उतने ही विवादों के कारण वह सुर्खियों में रहे हैं। आइए जानते हैं उनके कुछ चर्चित विवाद जिसके कारण वह लाइमलाइट में रहे थे….

  1. सेल्फी विवाद : भारतीय बल्लेबाज पृथ्वी शॉ मुंबई के नाइट क्लब में पार्टियां करते हुए नजर आते हैं और फरवरी के महीने में एक बार वह पार्टी के दौरान एक मॉडल से सेल्फी के लिए विवाद में फंस गए थे। पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) अपने दोस्तों के साथ एक फाइव स्टार होटल में गए हुए थे, जहां सपना गिल नाम की एक मॉडल ने उनके साथ सेल्फी लेनी चाही। लेकिन दो लोगों के साथ सेल्फी लेने के बाद उन्होंने अधिक तस्वीरों के लिए मना कर दिया।
    इसके बाद उन्होंने होटल के मैनेजर से शिकायत की और उन लोगों को होटल से बाहर जाने के लिए कहा गया। लेकिन कुछ देर बाद जब पृथ्वी शॉ अपने दोस्तों के साथ बाहर पहुंचे तो कई लोगों ने बेसबॉल के बल्ले से उनके कार की तोड़फोड़ की और इस पर मुकदमा भी दर्ज किया गया। पुलिस जांच के बाद आरोपियों पर कार्रवाई की गई।
  2. कफ सिरप विवाद : 22 फरवरी 2019 को एक मैच के दौरान बीसीसीआई ने डोपिंग टेस्ट किया था जिसमें पृथ्वी शॉ टरबूलाइन पाए गए। डॉपिंग के मामले में पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को 2018-19 में 15 नवंबर 2019 तक के लिए टीम से बाहर कर दिया गया था। बताया जाता है कि उन्होंने कफ सिरप में प्रतिबंधित दवा ले ली थी जिसके कारण उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया।
  3. यो-यो टेस्ट में फेल होना : आपको बता दे कि जो खिलाड़ी आईपीएल खेलने के लिए जाते है, उन्हें सबसे पहले एक टेस्ट से गुजरना होता है और उसे यो-यो टेस्ट कहा जाता है। आईपीएल 2022 के दौरान वह नेशनल क्रिकेट अकादमी बेंगलुरु में इस टेस्ट में फेल हो गए थे। हालांकि रणजी ट्रॉफी में उन्होंने मुंबई के लिए लगातार तीन मैच खेले और वह थके हुए से नजर आने लगे थे। इस दौरान उनका PTI 15 से भी कम बना जबकि इसके लिए पुरुषो का PTI 16.5 निर्धारित है।
Share This Article