Shubman Gill का सनसनीखेज फैसला! Titans को अलविदा कह कर अगले सीजन Sunrisers के बनेंगे कप्तान!

News Desk
Shubman Gill

IPL 2024 Shubman Gill : टीम इंडिया के युवा ओपनर शुभमन गिल ने आईपीएल-2023 में अपने कमाल के प्रदर्शन से प्रभावित किया। गुजरात टाइटंस का प्रतिनिधित्व करने वाले इस हैंडसम बल्लेबाज ने 17 पारियों में कुल 890 रन बनाए। उल्लेखनीय है कि तीन शतक और 4 अर्धशतक हैं.

अपनी लाजवाब बल्लेबाजी से टूर्नामेंट जीता पंजाब का यह क्रिकेटर, बना सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी ऑरेंज कैप के साथ ही उन्होंने और भी कई अवॉर्ड अपने नाम किए हैं। उन्होंने डिफेंडिंग चैम्पियन गुजरात टाइटंस को एक बार फिर फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

टीम इंडिया के भावी कप्तान

तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया के ओपनर के तौर पर अपनी स्थिति मजबूत कर चुके 23 साल के शुभमन गिल इस समय सुपर फॉर्म में हैं. कई पूर्व क्रिकेटर पहले से ही गिल के कौशल की प्रशंसा कर रहे हैं क्योंकि उनके भविष्य के कप्तान बनने की संभावना है।

ऐसा लगता है कि शुभमन गिल ने इस पृष्ठभूमि में एक सनसनीखेज फैसला लिया है। ऐसी अफवाहें हैं कि वह आगामी सीजन में गुजरात टाइटंस को अलविदा कह देंगे। ऐसी खबरें हैं कि गिल IPL 2024 में नई टीम में शामिल होंगे।

गिल टाइटन्स को क्यों छोड़ना चाहते हैं?

मालूम हो कि गुजरात टाइटंस ने आईपीएल-2022 सीजन में कैश रिच लीग में एंट्री कर ली है। टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या, जिनके पास अतीत में कप्तानी का कोई अनुभव नहीं था, को कप्तान नियुक्त किया गया।

नवीनतम संस्करण में भी, पंड्या ने गुजरात को फाइनल में ले जाकर अपनी क्षमता दिखाई। 29 वर्षीय पांड्या के पास भारत के सीमित ओवरों के कप्तान बनने का अच्छा मौका है। इस लिहाज से इसमें कोई शक नहीं है कि अगर सब कुछ ठीक रहा तो वह अगले 7-8 साल तक गुजरात के कप्तान बने रहेंगे।

पंजाब या सनराइजर्स के कप्तान!

अगर ऐसा होता है.. शुभमन जो अहम बल्लेबाज हैं, खिलाड़ी के तौर पर बने रहेंगे लेकिन कप्तान बनने की संभावना कम है। इस पृष्ठभूमि में, यह बताया गया है कि वह गुजरात छोड़कर एक नई टीम में शामिल होना चाहता है।

कप्तान बनने की उम्मीद लगाए शुभमन अपने राज्य की पंजाब किंग्स फ्रेंचाइजी यानी सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलना चाहते हैं, जिसे सही कप्तान का इंतजार है. अब गुजरात टाइटंस की बागडोर संभालने की कोई संभावना नहीं है, इसलिए वह फ्रेंचाइजी से नाता तोड़ने के फैसले पर पहुंचे हैं।

ऐसे हैं रोहित और हार्दिक!

मुंबई के बल्लेबाज रोहित शर्मा अपनी ही टीम मुंबई इंडियंस के कप्तान बने हुए हैं.. हार्दिक पांड्या घरेलू फ्रेंचाइजी के भी कप्तान हैं। गिल को उनकी तरह पंजाब टीम का कप्तान बनने की उम्मीद है। गिल का दृढ़ संकल्प अपनी मांग को भुनाना है, जबकि वह अभी भी सुपर फॉर्म में हैं, घर में दीपक होने के बावजूद सफाई करने का विचार है।

हालांकि, गुजरात टाइटंस के शीर्ष बल्लेबाज रहे शुभमन अगर टीम को छोड़ देते हैं, तो वे मुश्किल में पड़ जाएंगे। क्या गिल वाकई टाइटन्स से नाता तोड़ लेंगे? अन्यथा, कयासों का आना लाजिमी है जब तक कि वह उसी फ्रेंचाइजी के साथ जारी रहेगा या नहीं इस पर अभी तक आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है !!

Share This Article