Team India : भारतीय टीम की सबसे बड़ी दिक्कत हुई दूर, टीम में वर्ल्डकप-2023 के लिए शामिल हुआ ये घातक खिलाड़ी

News Desk
Team India

Team India : भारतीय टीम के पास वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले 3 महीने का समय बाकी रहा है। बाकी बचे समय में ही भारतीय टीम (Team India) को अपनी मजबूती हासिल करनी होगी। लेकिन अब चिंता करने की कोई बात नहीं है क्योंकि वर्ल्ड कप (World Cup) से पहले ही भारतीय टीम में नए बल्लेबाज की एंट्री हो रही है।

जिसके बाद विरोधी टीम के गेंदबाजों की हालत खराब है। टीम इंडिया में नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ी की हमेशा से दिक्कत रही है। इस पोजीशन पर खेलने के लिए टीम ने 10 खिलाड़ियों को आजमा लिया है लेकिन अभी किसी की जगह भी फिक्स नहीं हो पाई है।

दूर हुई भारतीय टीम की परेशानी

इस बार वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) से पहले ही भारतीय टीम में नंबर 4 पर खेलने के लिए चयनकर्ताओं को एक बेहतरीन खिलाड़ी मिल चुका है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा मुंबई इंडियंस के लिए T20 क्रिकेट खेलने वाले तिलक वर्मा को पहली बार भारतीय टीम में मौका देने के बारे में सोचा है।

हाल ही में उन्हें T20 सीरीज के लिए चुना गया है, अगर वह इसमें कमाल कर लेते हैं तो उन्हेंवर्ल्ड कप 2023 के लिए भी चुना जा सकता है। भारत वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 अगस्त से 13 अगस्त के बीच पांच T20 मैच की सीरीज खेलने वाली है।

नंबर 4 पर वर्ल्ड कप के लिए मिला खतरनाक खिलाड़ी

भारतीय टीम में तिलक वर्मा (Tilak Verma) एक शानदार खिलाड़ी साबित हो सकते हैं क्योंकि वह लंबे लंबे शॉट खेलने में माहिर हैं। वे भारतीय टीम में श्रेयस अय्यर (Shreyas Ayyar) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की जगह भी ले सकते हैं। हाल ही में उन्होंने आईपीएल 2023 के दौरान मुंबई इंडियंस के लिए 11 मुकाबले खेले थे, जिनमें 42.88 के एवरेज से 342 रन बनाए थे।

हालांकि इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के दौरान उन्हें मुंबई इंडियंस के अलावा सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने भी खरीदना चाहा था। लेकिन मुंबई ने उन्हें 1.7 करोड में खरीद लिया। वह पेशे से इलेक्ट्रीशियन है लेकिन घर की आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण कभी क्रिकेट अकादमी नहीं जा पाए। पिछले 2 सीजन से IPL में मुंबई इंडियंस के महत्वपूर्ण सदस्य रहे हैं और उन्होंने 47 मैचों में 142 की स्ट्राइक रेट से अधिक बल्लेबाजी की है।

Share This Article