सिर्फ 3 मैचों में ही बनाया Tilak Varma ने धाँसू रिकॉर्ड, गौतम गंभीर को इस मामले में छोड़ा पीछे

News Desk
Tilak Varma

Tilak Varma : इस समय वेस्टइंडीज और भारत (IND vs WI) के बीच T20 सीरीज खेली जा रही है और इस 5 टी-20 मैचों की सीरीज में तीसरा मुकाबला भारत ने 7 विकेट से जीतकर अपने नाम कर लिया है। लेकिन मेजबान टीम वेस्टइंडीज ने पहले दोनों मुकाबले जीत का सीरीज में अभी भी बढ़त बना रखी है और वह 2-1 से आगे हैं। तीसरे मैच में भारतीय टीम के लिए शानदार बल्लेबाजी करने वाले सुपरस्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और तिलक वर्मा (Tilak Varma) रहे हैं।

सूर्यकुमार यादव ने इस दौरान 83 रन की पारी खेली तो तिलक वर्मा ने नाबाद 49 रन बनाए। हालांकि वेस्टइंडीज के खिलाफ इस T20 सीरीज में तिलक वर्मा काफी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और उन्होंने नाबाद 49 रन बनाकर एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

गौतम गंभीर को छोड़ा पीछे

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारतीय टीम के बल्लेबाज तिलक वर्मा (Tilak Varma) ने अभी तक तीन T20 पारी खेली है जिसमें उन्होंने संयुक्त रूप से सबसे अधिक रन बनाने के मामले में गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को पीछे छोड़ दिया है। इस मामले में अब वे दूसरे नंबर पर आ चुके है। अपनी शुरुआती 3 पारियों में तिलक वर्मा ने 139 रन बनाए है जबकि पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने 109 रन बनाए थे। इस लिस्ट में पहले नंबर पर दीपक हुडा (Deepak Hudda) मौजूद है जिन्होंने अपनी पहली तीन पारियों में 172 रन बनाए हैं।

इसके अलावा आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि तिलक वर्मा सूर्यकुमार यादव के बाद ऐसे दूसरे खिलाड़ी बन चुके हैं जिन्होंने अपनी 3 पारियों में 30 से ज्यादा रन बनाए है। इसके साथ ही अपने करियर की पहली 3 परियों में सूर्यकुमार यादव ने भी 139 रन ही बनाए है।

शानदार फॉर्म में है तिलक वर्मा

वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही पांच मैचों की T20 सीरीज में तिलक वर्मा (Tilak Varma) रनों की बरसात कर रहे हैं और उन्होंने डेब्यू मुकाबले में 39 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद दूसरे T20 मुकाबले में उन्होंने अर्धशतक बनाते हुए 51 रन जड़े थे। जबकि तीसरे मुकाबले में वह 49 रन बनाकर नाबाद रहे। इसके साथ ही वेस्टइंडीज के खिलाफ इस सीरीज में तिलक वर्मा भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज है।

Share This Article