भारत बनाम वेस्ट इंडीज के लिए स्क्वाड की हुई घोषणा, सालो बाद इस मैच विनर की हुई वापसी, कुछ खिलाड़ियों ने लिया अपना नाम वापिस

News Desk
ms dhoni new

भारतीय क्रिकेट टीम अभी वेस्ट इंडीज के दौरे पर गई हुई है। दोनों ही टीमो के बीच 2 मैच की टेस्ट सीरीज खेली जा चुकी है। भारत ने इस टेस्ट सीरीज में 1-0 से जीत अर्जित कर ली है और ये सीरीज भारत ने एक तरफे तरीके से जीत ली थी। इस सीरीज के बाद भारत को अभी भी वेस्ट इंडीज में ही रहना है और उन्हें वाइट बॉल सीरीज खेलनी है।

दोनों ही टीमो के बीच अभी इस टेस्ट सीरीज के बाद वनडे सीरीज खेली जानी है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारत और वेस्ट इंडीज के बीच गुरुवार से वनडे सीरीज शुरू हो रही है। दोनों ही टीमो के बीच 3 मैच की वनडे सीरीज खेली जानी है। ये सीरीज विश्वकप के नजरिए से काफी अहम होने वाली है।

आईसीसी विश्वकप 2023 की तैयारी के लिए ये सीरीज काफी अहम है क्यूंकि इसी सीरीज से भारतीय टीम अपन अभ्यास शुरू करने वाली है। इस सीरीज की शुरुआत से पहले आज क्रिकेट बोर्ड ने इस सीरीज के लिए अपने स्क्वाड की घोषणा कर दी है और वो इसी टीम से इस सीरीज में हिस्सा लेने वाले है।

भारत बनाम वेस्ट इंडीज वनडे के लिए हुआ स्क्वाड का चुनाव :

इस सीरीज के लिए आज वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड ने 3 मुकाबलों की वनडे सीरीज के लिए स्क्वाड की घोषणा कर दी है। वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड ने प्रेस रिलीज़ के जरिए आज इस 3 मैच की सीरीज के लिए स्क्वाड की घोषणा कर दी है। एक खिलाड़ी इस सीरीज में वापसी करने जा रही है।

image 1

वेस्ट इंडीज ने स्क्वाड में शाई होप को कप्तान बनाया है वही रोवमन पॉवेल को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। वही इस सीरीज के लिए शिमरौन हेटमायर की काफी समय के बाद वापसी हो रही है। जेसन होल्डर और निकोलस पूरण इस सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं थे।

वेस्ट इंडीज की स्क्वाड :

शाई होप (कप्तान), रोवमैन पॉवेल (उप कप्तान), एलिक अथानाजे, यानिक कैरिया, कीसी कार्टी, डोमिनिक ड्रेक्स, शिमरोन हेटमायर, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडाकेश मोती, जेडेन सील्स, रोमारियो शेफर्ड, केविन सिंक्लेयर, ओशाने थॉमस

Share This Article