World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप मैचों की टिकट के लिए आज से रजिस्ट्रेशन शुरू, जानिए कैसे खरीद सकेंगे

भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर को होगा. जबकि फाइनल 19 नवंबर को खेला जाएगा. वर्ल्ड कप के टिकटों के लिए फैन्स को सबसे पहले रजिस्ट्रेशन कराना होगा. ये रजिस्ट्रेशन आज (15 अगस्त) से ही शुरू हो गए हैं

News Desk
Tickets for ODI World Cup from today

World Cup 2023 Ticket Booking: पिछले दिनों भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले आगामी वनडे विश्व कप के संशोधित शेड्यूल के साथ-साथ इंटरनेशनल क्रिकेट बोर्ड ने टिकट बिक्री की तारीख की भी घोषणा कर दी थी। जिसका पहला चरण 25 अगस्त से शुरू होगा। वहीं नॉकआउट मैचों के लिए टिकटों की बिक्री 5 सितंबर से शुरु होगी।

ऑनलाइन टिकट बुकिंग के अधिकार माय बुक शो (BookMyShow) ने हासिल कर किए हैं जिसके माध्यम से फैंस वर्ल्ड कप के मुकाबलों के टिकट खरीद सकेंगे। इस बीच ऑनलाइन टिकट बुकिंग से पहले टिकट संबंधित जानकारियों के लिए इंटरनेशनल बोर्ड ने फैंस को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन शुरु करने के समय का ऐलान कर दिया है।

टिकटो के लिए आज से रजिस्ट्रेशन शुरु

5 अक्टूबर से अहमदाबाद में गत विजेता इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले के साथ आगामी वनडे वर्ल्ड कप का आगाज होने वाला है। 48 दिनों तक भारत के अलग-अलग 10 मैदानों पर खेले जाने वाले रोमांचक मुकाबलों को मैदान पर जाकर देखने को फैंस अभी से ही बेहद उत्साहित दिख रहे हैं। वर्ल्ड कप के सभी मुकाबलों के टिकट की बिक्री विभिन्न चरणों में होगी। भारत को छोड़कर सभी टीमों के अभ्यास और मुख्य मैच के लिए बिक्री 25 अगस्त से शुरू होगी। 30 अगस्त से गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम में भारत के अभ्यास मैचों के लिए टिकट खरीदे जा सकेंगे।

वहीं एक दिन बाद यानी 31 अगस्त को, चेन्नई (बनाम ऑस्ट्रेलिया, 8 अक्टूबर), दिल्ली (बनाम अफगानिस्तान, 11 अक्टूबर) और पुणे (बनाम बांग्लादेश, 19 अक्टूबर) में भारत के मैचों के टिकट वितरित किए जाएंगे। 1 सितंबर से फैंस को मेजबान टीम के बीच धर्मशाला (बनाम न्यूजीलैंड, 22 अक्टूबर), लखनऊ (बनाम इंग्लैंड, 29 अक्टूबर) और मुंबई (बनाम श्रीलंका, 2 नवंबर) के बीच होने वाले मैचों के टिकट मिलेंगे। 2 सितंबर को कोलकाता (बनाम दक्षिण अफ्रीका, 5 नवंबर) और बैंगलोर (बनाम नीदरलैंड, 12 नवंबर) में टिकट फैंस को मिलेंगे।

भारत-पाकिस्तान हाई वोल्टेज मुकाबला

वहीं टूर्नामेंट के सबसे रोमांचक भारत और पाकिस्तान के बीच 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में होने वाले मैच की टिकट 3 सितंबर को बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। सेमीफाइनल और फाइनल के टिकट 15 सितंबर से शुरू होंगे।

इस बीच फैंस को अगल-अलग मैचों की टिकट ब्रिकी से जुड़ी और जानकारियों के लिए अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन के लिए आमंत्रित किया है। जिसकी शुरुआत आज यानी 15 अगस्त को दिन में 3.30 बजे से होने वाली है।

https://www.cricketworldcup.com/register के माध्यम से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं

Share This Article