Amazon ने लॉन्च किया Echo Pop स्मार्ट स्पीकर, Alexa के साथ-साथ होंगे कई मजेदार फीचर

ऐमेजॉन ने भारत में अपना नया स्मार्ट स्पीकर, जिसका नया डिजाइन है, लॉन्च किया है. आप Amazon.com की आधिकारिक वेबसाइट पर इसे खरीद सकते हैं. इसमें ब्लूटूथ स्पीकर की तरह म्यूजिक स्ट्रीमिंग भी है. कंपनी ने इस उपकरण को चार रंगों में पेश किया है. आइए इसके बारे में जानें.

News Desk
Amazon Echo Pop

Amazon ने अपना नया उत्पाद Amazon Echo Pop भारत में लॉन्च किया है. ये उत्पाद गुरुवार को कंपनी के स्मार्ट ऑडियो प्रोर्टफोलियो में शामिल है. Amazon Echo Pop, कंपनी का वॉयस असिस्टेंट Alexa, स्पोर्ट्स मैच ट्रैकिंग सपोर्ट, स्मार्ट होम डिवाइसेस, रिमाइंडर सेटिंग और म्यूजिक प्लेबैक प्रदान करता है.

यह Amazon का AZ2 न्यूरल एज प्रोसेसर प्रयोग करता है. कम्पनी का कहना है कि इस प्रोसेसर से वॉयस कमांड पर बेहतर और तेज प्रतिक्रिया मिलेगी. स्मार्ट स्पीकर ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आता है, इसलिए आप दूसरे डिवाइस से कनेक्ट करके भी म्यूजिक प्ले कर सकते हैं.

Amazon Echo Pop की कीमत

4,999 रुपये की कीमत पर आप इस स्मार्ट स्पीकर खरीद सकते हैं. यह चार रंगों में उपलब्ध है: ब्लैक, ग्रीन, पर्पल और वॉइट. Amazon Echo Pop को ग्राहक Amazon से खरीद सकते हैं. क्रोमा, रिलायंस डिजिटल और अन्य विक्रेता भी इन उपकरणों को बेचेंगे.

क्या हैं स्पेसिफिकेशन्स?

Amazon Echo Pop एक छोटे से स्फेरिकल डिजाइन है. 1.95 इंच का फ्रंट फायरिंग स्पीकर इसमें है. उसमें एक एलईडी लाइट है, जो स्पीकर को एक्टिव और उपयोग में होने का संकेत देती है. आप Amazon Prime Music, Hungama, Spotify, JioSaavn और Apple Music सहित कई प्लेटफॉर्म्स से म्यूजिक स्ट्रीम कर सकते हैं.

Amazon का AZ2 Edge प्रोसेसर इसमें शामिल है. Echo Dot (5th Gen) भी इस प्रोसेसर का उपयोग करता है. वॉल्यूम नियंत्रण और ऑल्वेज-ऑन लिसेन ऑफ करने के लिए बटन हैं. आप इस बटन का उपयोग करके डिवाइस में मौजूद माइक को बंद कर सकते हैं, जिससे डिवाइस हमेशा आपकी बातें नहीं सुन पाएगा.

डिवाइस ब्लूटूथ और दो बैंड Wi-Fi के साथ आता है. इसमें दूसरे उपकरणों की मदद से संगीत बजाया जा सकता है. इस उपकरण से आप स्मार्ट बल्ब और अन्य स्मार्ट उपकरणों को भी नियंत्रित कर सकते हैं.

Share This Article