जल्द लॉन्च होने जा रहा है Apple का सबसे सस्ता USB-C पोर्ट वाला iPhone, जाने डिटेल्स

News Desk
iPhone

खबर निकलकर आ रही है कि iPhone 15 Series के लॉन्च के बाद ऐप्पल अपने सबसे किफायती iPhone को मार्केट में उतारने की तैयारी करने जा रही है। इस फ़ोन को लेकर काफी सारे लीक्स सामने आ रहे हैं, जिसका नाम है iPhone SE 4। ख़बरों के मुताबिक इस फोन के डिज़ाइन में आपको फ्लैट एज और एक नॉच देखने को मिलेगी। यह दिखने में बिल्कुल iPhone 14 की तरह होगा। आप फिजिकल बटन को फेस आईडी से बदल सकते हैं।

USB-C पोर्ट

ताजा लीक्स के मुताबिक इस फोन में चार्जिंग के लिए लाइटनिंग पोर्ट नहीं बल्कि USB-C पोर्ट दिया जाने वाला है। इसी के साथ पीछे की तरफ आपको सिंगल कैमरा देखने को मिलने की संभावना है। इसमें एक ‘एक्शन’ बटन भी दिया जा सकता है, जोकि iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max में भी देखने को मिल सकता है।

इस बटन की सहायता से यूजर्स अपने पसंदीदा ऐप्स और कैमरा को तुरंत लॉन्च कर सकते हैं। इसी के साथ फेस आईडी भी अहम है, क्योंकि फ़िलहाल iPhone SE 3 ही एकलौता ऐसा iPhone है जिसमें Apple ने फिजिकल पॉवर बटन दिया है। कंपनी ने पिछले दो iPhone SE के मॉडल्स में 12 मेगापिक्सल का कैमरा उपलब्ध करवाया था जिसे आने वाले मॉडल में भी जारी रखा जा सकता है। उम्मीद की जा रही है कि इसमें A15 या A16 बायोनिक चिप देखने को मिल सकती है।

कब होने जा रहा है लॉन्च?

आपको बता दें फोन की लॉन्च डेट को लेकर फ़िलहाल कोई खुलासा नहीं किया गया है। लीक के मुताबिक यह 2024 की पहली छमाही में आ सकता है। बात करें कीमत की तो iPhone SE 2022 43,900 रुपये से शुरू हुआ था। iPhone SE 2024 में आपको बेस वेरिएंट 128GB की स्टोरेज के साथ मिलेगा यानि इसकी कीमत बढ़ सकती है।

Share This Article