स्मार्ट वॉच की छुट्टी करने आ गई boAt Smart Ring, मिलेंगे यह शानदार फीचर्स

News Desk
boAt Smart Ring

आप सभी ने boAt कंपनी का नाम तो सुना ही होगा, जो अपने हेडफोन्स और स्पीकर्स के लिए जानी जाती है। लेकिन अब बहुत ही जल्द यह कंपनी भारत में अपनी पहली फिटनेस ट्रैकिंग Smart Ring को लॉन्च करने जा रही है। इस स्मार्ट रिंग की सहायता से आप हार्ट रेट, नींद, SpO2 पर 24 घंटे नजर बनाये रख सकते हैं।

टेक एक्सपर्ट का मानना है कि इस रिंग के मार्केट में आ जाने के बाद Smart Watch का भविष्य खतरे में पड़ने वाला है। जानकारी के लिए बता दें boAt की यह स्मार्ट रिंग सेरेमिक और मेटल की बनी हुई है। यह दिखने में काफी स्टाइलिश है। कंपनी दावा करती है कि इस स्मार्ट रिंग में आपको फिटनेस सम्बन्धी काफी शानदार फीचर्स मिलते हैं।

boAt Smart Ring स्पेक्स एंड फीचर्स

आपको बता दें boAt Smart Ring डेडिकेटेड हेल्थ एंड वेलनेस सम्बन्धी फीचर्स के साथ आती है, जो आमतौर पर आपको Smartwatch में देखने को मिलते हैं। सिरेमिक और मेटल से बने होने की वजह से यह काफी मजबूत भी है। इतना ही नहीं यह 5ATM पानी में भीगने के बाद भी ख़राब नहीं होती।

boAt Smart Ring में आपको एक्टिविटी ट्रैकिंग फीचर मिलता है, आप इससे स्टेप्स द्वारा तय दूरी, कितनी कैलोरी खर्च हुई है के अलावा और भी काफी कुछ ट्रैक कर सकते हैं। इसकी सहायता से यूजर्स अपनी डेली एक्टिविटी को ट्रैक कर सकते हैं। boAt Smart Ring में आपको रिकवरी ट्रैकर भी मिलता है, जो बॉडी की रिकवरी के लेवल को ट्रैक करने हेतु हार्ट रेट मॉनिटर करता है।

इसी के साथ इसमें स्लीप ट्रैकर भी आता है, जो एक स्मार्टवॉच से अधिक बेहतर तरिके से काम करता है। बाकी फीचर्स की बात करें तो यह SpO2 ट्रैकिंग और टेम्प्रेचर सेंसर के साथ आती है। boAt Smart Ring आपको एक स्मार्टफोन ऐप के साथ मिलती है, जिसकी सहायता से यूजर्स अपने रिकॉर्ड चेक कर सकता है।

boAt Smart Ring प्राइस

फ़िलहाल कंपनी ने इस Smart Ring की कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है। इसके लॉन्च होते ही आप इसे अमेजन, फ्लिपकार्ट और बोट की ऑफिशियल वेबसाइट से खरीद पाएंगे।

Share This Article