iPhone 15 की ऑनलाइन लीक हुई पहली झलक, देखने के बाद फैन्स से नहीं हो रहा इंतजार

Apple का iPhone 15 series आने वाली है। Apple एक नए डिस्प्ले डिजाइन को अपनी iPhone 15 सीरीज में शामिल करने की योजना बना रहा है। कंपनी ने पिछले कुछ वर्षों से अपने iPhone में एक नॉच दिया है, लेकिन अब वह एक आई-शेप कटआउट से इसे बदलने की योजना बना रही है।

News Desk
i phone 15 series

iPhone 15 का फैन्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं कि Apple iPhone 15 श्रृंखला अगले महीने पेश होगी। लीक्स और अफवाहों ने लॉन्च से पहले उत्साह को बढ़ा दिया है। पिछले वर्ष कहा गया था कि डिस्प्ले में महत्वपूर्ण बदलाव देखने को मिलेंगे। तो, iPhone 14 Pro और Pro Max में अलग-अलग डिस्प्ले देखने को मिला। दोनों मोबाइल फोन में डायनेमिक आइलैंड मिला। लेकिन iPhone 14 और iPhone 14 Plus ने पुराने नॉच डिजाइन को बरकरार रखा।

Apple एक नए डिस्प्ले डिजाइन को अपनी iPhone 15 series के लिए प्रस्तुत करने की योजना बना रहा है। कंपनी ने पिछले कुछ वर्षों से अपने iPhone में एक नॉच दिया है, लेकिन अब वह इसे एक आई-शेप कटआउट से बदलने की योजना बना रही है। iPhone 15, iPhone 15 Pro, iPhone 15 Pro Max और iPhone 15 Plus सभी में यह बदलाव होगा।

iPhone 15 Pro होगा हल्का

लीक की गई तस्वीरों से पता चलता है कि iPhone 15 Pro और Pro Max पहले से पतले होंगे। इसका कारण यह है कि इन फोन में नॉच नहीं होगी, जो डिस्प्ले को घेरने वाले बेजल्स को कम करेगा। टॉप-एंड मॉडल पर बेजल्स के किनारे भी कर्व्ड होंगे, जो उन्हें और भी आकर्षक बना देगा।

iPhone 15 Pro की विशेषताएं

iPhone 15 Pro मॉडल में A17 बायोनिक चिपसेट होगा, जो नवीनतम है। iPhone 14 प्रो सीरीज के A16 बायोनिक चिपसेट से बेहतर होगा। A17 बायोनिक चिपसेट बेहतर प्रदर्शन और बैटरी लाइफ देगा। iPhone 15 Pro Max में एक नया पेरिस्कोप कैमरा शामिल होगा। यह पेरिस्कोप कैमरा श्रृंखला के अन्य मॉडलों में नहीं होगा। यह 6x तक ऑप्टिकल जूम कर सकेगा। साथ ही, सभी मॉडल्स में USB टाइप-सी पोर्ट हो सकता है। साथ ही, iPhone 15 Pro और Pro Max में थंडरबोल्ट पोर्ट होना चाहिए।

Share This Article