Movie scene में हुआ ब्लास्ट तो दर्शकों को भी लगेगा झटका, जानिए 4DX टेक्नोलॉजी के बारे मे

4DX टेक्नोलॉजी का उपयोग Mission Impossible सीरीज की नवीनतम फिल्म Dead Reckoning में किया गया है, जो एक्सपीरियंस को कई गुना बढ़ा सकता है। 3 डी से यह पूरी तरह अलग है। आपको सीट पर एक आभास मिलेगा जो सीन मूवी में चल रहा है। डिटेल में आप जानते हैं..।

News Desk
4 dx technology

4DX Technology:आपने थिएटर में 3D सिनेमा देखा होगा। इस टेक्नोलॉजी की मदद से फिल्म बहुत दूर लगती है। एक्सपीरियंस निष्क्रिय हो जाता है। लेकिन आज यह एक सामान्य फॉर्मेट है। हर फिल्म 3 डी में जारी की जाती है। 3D तकनीक काफी पुरानी हो गई है और दुनिया 4D तक पहुंच चुकी है। 4DX तकनीक, जो एक्सपीरियंस को कई गुना बढ़ा सकती है, Mission Impossible सीरीज की नवीनतम फिल्म Dead Reckoning में प्रयोग की गई है। 3 डी से यह बिल्कुल अलग है। आपको सिनेमाघर में चलने वाले सीन का आभास मिलेगा। डिटेल में जानें..।

जाने कैसे सामान्य फिल्मों से अलग होता है 4dx

3 डी में साउंड के अलावा मूवी को करीब से देखा जा सकता है। ऐसा लगता है कि हर जगह बातचीत हो रही है। 4DX में बनी फिल्म देखने से आपको लगता है कि आप फिल्म का ही हिस्सा हैं। मान लीजिए कि मूवी सीन में कार पलटी या उड़ी तो आपकी सीट थोड़ा उछल जाएगी। जब बारिश हो रही है, आप पर पानी के छींटें गिरेंगे। ब्लास्ट होने पर चेयर पर झटका लगेगा। धूल उड़ने पर भी ऐसा होगा। देखने वाले को एक अलग तरह का अनुभव मिलेगा।

कैसे करे एक्सपीरियंस

Mission Impossible Dead Reckoning मूवी को 4DX में देख सकते हैं अगर आप ऐसा करना चाहते हैं। इसके लिए आपको 4DX हॉल जाना चाहिए। इस सिनेमा हॉल में खाने-पीने की सुविधा नहीं है। क्योंकि इस थिएटर में सीटें हिलती हैं खाना गिर सकता है। ऐसे में यह सब ऑफर नहीं है।

ये हो सकती है परेशानी

  • यह खर्चीला हो सकता है।
  • 4DX के सभी थिएटर सेम क्वालिटी के नहीं हैं।
  • सेंसर्स कुछ लोगों को दुखी कर सकते हैं।
Share This Article