भारत में हो रहा iPhone 15 का निर्माण, जाने क्या होंगे स्पेक्स और फीचर्स

News Desk
iPhone 15

दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनियों में से एक Apple अगले महीने iPhone 15 सीरीज को लॉन्च करने जा रही है। लॉन्च से पहले एक बड़ी खबर निकलकर आ रही है। खबर के अनुसार iPhone 15 का तमिलनाडु स्थित प्लांट में प्रोडक्शन शुरू हो गया है। Foxconn को इसका ज़िम्मा सौंपा गया है। इससे न केवल भारत में iPhone का निर्माण होगा बल्कि इनकी कीमतों को भी कम किया जा सकेगा।

iPhone 15 में देखने को मिलेंगे यह बदलाव

खबर निकलकर आ रही है कि iPhone 15 में म्यूट स्विच की जगह एक कस्टमाइजेशन बटन देखने को मिल सकता है। इस बटन को यूजर्स अपने अनुसार कस्टमाइज कर सकते हैं और स्पेशल टास्क असाइन कर सकते हैं। इससे आईफोन यूज़र्स का एक्सपीरियंस और भी बेहतर हो जाएगा।

इसी के साथ सबसे बड़े बदलाव के तौर पर इस बार iPhone 15 सीरीज में आपको लाइटनिंग पोर्ट के स्थान पर USB Type-C पोर्ट देखने को मिल सकता है। इससे फास्ट चार्जिंग में काफी मदद मिलेगी और साथ ही आईफोन की बैटरी को और बेहतर तरीके से इस्तेमाल किया जा सकेगा।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस बार नॉच की जगह डायनैमिक आइलैंड देखने को मिल सकता है। क्योंकि ज्यादातर यूजर्स द्वारा iPhone 14 सीरीज में इसे काफी पसंद किया गया। इसी वजह से आईफोन 15 से नॉच को हटा दिया जाएगा।

इस बार iPhone 15 सीरीज में ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले एंड प्रमोशन फीचर को लिमिटेड रखा जाएगा। यह फीचर केवल iPhone 15 Pro और 15 Pro Max में ही मिलेगा।

Share This Article