Jio लेकर आया सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन, मिलेगी बड़ी स्क्रीन और धाँसू कैमरा के साथ ये अन्य फीचर्स

News Desk
Jio

Jio : भारत के सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio पहले ही अपना जियो मोबाइल लोगों के लिए मार्केट में उतार चुकी है। लेकिन अब वह ग्राहकों को बड़ी खुशखबरी देते हुए बड़े स्मार्टफोन को भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। जानकारी मिली है कि अगस्त के अंत तक एक Annual AGM इवेंट की घोषणा की जाएगी और इसके अंदर उन स्मार्टफोन को लॉन्च किया जा सकता है।

एक BIS लिस्टिंग से इस बात का पता चला है कि कंपनी अपने दो नए स्मार्टफोन पर काम कर रही है। ऐसा बताया जा रहा है कि इस स्मार्टफोन में बड़ी स्क्रीन, धांसू कैमरा और भी कई नए फीचर्स देखने को मिलेंगे जिसकी कीमत भी काफी कम होगी। आइये जानते है इसके बारे में…..

New 5G Jio Phone

पिछले कुछ समय से Jio के नए स्मार्टफोन को लेकर कुछ खबरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। इसके अलावा उम्मीद की जा रही है कि आने वाली 28 अगस्त को होने वाली AGM मीटिंग के दौरान ऐसी ही कुछ घोषणा की जा सकती है। लेकिन BIS की लिस्टिंग से इन अफवाहों के बारे में पुख्ता जानकारी मिल जाएगी। जानकारी से पता चला है कि Jio के इस नए स्मार्टफोन का प्रोडक्शन नोएडा में किया जा रहा है।

बन सकता है भारत का सबसे सस्ता स्मार्टफोन

सोशल मीडिया पर जारी अफवाहों से पता चला है कि Jio कंपनी अपने दो नए स्मार्टफोन जिनका मॉडल नंबर JBV161W1 और JBV162W1 है, पर काम कर रही है। लेकिन इस लिस्टिंग में फोन की स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि कुछ समय पहले Jio के 5G स्मार्टफोन की तस्वीरें जरूर लीक हो गई थी। लिस्टिंग से पता चला है कि इस महीने के आखिर तक इस स्मार्टफोन की लॉन्चिंग हो जाएगी और यह भारत का सबसे सस्ता स्मार्टफोन बनने वाला है, जिसमें आपको 5G इंटरनेट की सुविधा मिलेगी।

फोन की हो सकती है ये खासियत

अगर अफवाहों पर ध्यान दे तो हम यह बता सकते हैं कि इस स्मार्टफोन में आपको HD+ रेजोल्यूशन वाली 6.5 इंच की डिस्प्ले मिलेगी। इस फोन में आपको क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480 SoC पर चलने वाला सॉफ्टवेयर मिलेगा। इस फोन में डुअल कैमरा सेटअप किया गया है और मेमोरी के लिए 4GB RAM और 32GB ROM दो गई है। इसमें प्राइमरी कैमरा 13MP का होगा तो दूसरा कैमरा 8MP का दिया जा सकता है।

Share This Article