Jio ने बेहद सस्ते में निकाला JioBook Laptop, तगड़ी बैटरी लाइफ और खासियत मचा देंगे तहलका

Jio ने बेहद सस्ती कीमत में JioOS ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ 4G JioBook Laptop लॉन्च कर दिया है। JioBook को खासतौर पर छात्रों को ध्यान में रखते हुए लॉन्च किया गया है। JioBook लैपटॉप में कनेक्टिविटी के लिए 4G के साथ-साथ Wi-Fi ब्लूटूथ और HDMI पोर्ट का सपोर्ट दिया गया है।

News Desk
Jio ने बेहद सस्ते में निकाला JioBook Laptop, तगड़ी बैटरी लाइफ और खासियत मचा देंगे तहलका
Jio ने बेहद सस्ते में निकाला JioBook Laptop, तगड़ी बैटरी लाइफ और खासियत मचा देंगे तहलका
हाइलाइट्स
  • JioBook 2023 की कीमत 16,499 रुपये है।
  • जियो के लैपटॉप में Mediatek का प्रोसेसर मिलेगा।
  • JioBook 2023 में 4 GB LPDDR4 RAM दी गई है।
  • जियोबुक 5 अगस्त 2023 से मिलनी शुरू होगी

4G JioBook Laptop : रिलायंस जियो ने भारत में JioBook की दूसरी जेनरेशन लॉन्च कर दी है। लेटेस्ट Jiobook 2 को कंपनी पिछले वर्जन के मुकाबले बेहतर प्रोसेसर के साथ पेश किया है। रिलायंस जियो के इस लेटेस्ट लैपटॉप को ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म अमेजन से खरीदा जा सकता है। जियो का यह बजट फ्रेंडली लैपटॉप 4G इनेबल है। इससे पहले कंपनी ने पिछले महीने भारत में सस्ता 4G फीचर फोन JioBharat V2 को लॉन्च किया था।

JioBook की बिक्री 5 अगस्त से अमेजन इंडिया से होगी। इसके अलावा JioBook को रिलायंस डिजिटल के ऑनलाइन स्टोर से खरीदा जा सकेगा। ऑफलाइन स्टोर से भी लैपटॉप की बिक्री होगी। लैपटॉप का मॉडल नंबर JIO JioBook NB1112MM BLU (2023) है। जियोबुक की कीमत 16,499 रुपये है।

4G JioBook Laptop की खूबियां

JioBook के साथ 1. 4G गीगाहर्ट्ज की LTE स्पीड मिलेगी। इसमें डुअल बैंड वाई-फाई भी है। JioBook के साथ 75+ कीबोर्ड शॉर्टकट मिलेगा। इसके अलावा ट्रैकपैड गेस्चर भी मिलेगा। लैपटॉप में वायरलेस प्रिंटिंग फीचर भी है।

स्लिम होने के बावजूद, जियोबुक 4जी (JioBook 4G) शानदार आउटपुट देता है। इसमें 2।0 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा कोर प्रोसेसर, 4 GB LPDDR4 RAM, 64 जीबी (एसडी कार्ड के साथ 256 जीबी तक एक्सपैंडेबल) स्टोरेज, इन्फिनिटी कीबोर्ड, बड़ा मल्टी-जेस्चर ट्रैकपैड और इन-बिल्ट यूएसबी/एचडीएमआई पोर्ट मौजूद है। JioBook को रिलायंस डिजिटल से ऑनलाइन और ऑफलाइन खरीदा जा सकते है। साथ ही स्टोर्स के साथ-साथ Amazon.in के जरिये भी खरीद सकते हैं।

जियोबुक एचडी वेबकैम के साथ आता है। यह वायरलेस स्कैनिंग और प्रिंटिंग भी सपोर्ट करता है। इस इक्सटेर्नल डिस्प्ले से भी कनेक्ट किया जा सकता है। इसमें इंट्रीग्रेटेड चैट-बॉट भी दिया गया है जिससे लर्निंग में आसानी हो। मल्टी-टास्किंग स्क्रीन से लेकर इसमें Jio TV एप के जरिये एजुकेशनल कंटेंट को भी एक्सेस किया जा सकेगा। जिओक्लॉडगंजके साथ इसमें गेम्स भी खेले जा सकते हैं।

बच्चों के लिए कोडिंग सिखनी होगी आसान

JioBIAN के साथ बच्चों को इस लैपटॉप के जरिये C/C++, जावा, पाइथन और पर्ल आदि जैसी भाषों में आसानी से कोडिंग सीखने का मौका भी मिलेगा। यह JioOS पर काम करता है।

Share This Article