Nokia ने की वापसी की तैयारी, लॉन्च कर दिया सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन

News Desk
Nokia

एक समय मोबाइल्स की दुनिया में Nokia का राज हुआ करता था, लेकिन स्मार्टफोन का दौर शुरू होने के बाद यह बाकी कंपनियों की तुलना में पीछे रह गया। लेकिन कंपनी द्वारा धीरे-धीरे मार्केट में वापसी की तैयारी की जा रही है। Nokia द्वारा भारत सहित कई अन्य देशों में फोन्स लॉन्च किये जा रहे हैं। हाल ही में कंपनी ने अमेरिका में अपना 5G स्मार्टफोन लॉन्च किया है, जोकि Nokia G310 है।

आपको बता दें यह एक बजट Smartphone है, जो Nokia की QuickFix टेक्नोलॉजी के साथ आता है। अगर फ़ोन की डिस्प्ले, बैटरी और चार्जिंग पोर्ट आदि कॉम्पोनेंट्स में किसी तरह की खराबी आती है, तो यूजर इसे खुद रिपेयर कर सकता है। आइए जानते हैं क्या है Nokia G310 की कीमत और फीचर्स।

Nokia G310 स्पेक्स

Nokia G310 में आपको 6.6 इंच का HD+ डिस्प्ले मिलता है, जो 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है। परफॉरमेंस की बात करें तो आपको इसमें स्नैपड्रैगन 480+ SoC मिलता है। यह स्मार्टफोन 4GB RAM +128GB स्टोरेज के साथ आता है। कैमरा की बात करें तो आपको फ़ोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप देखें को मिलता है। इसमें 50MP का प्राइमरी कैमरा, 2MP मैक्रो और 2MP का डेप्थ सेंसर शामिल है।

फ्रंट में सेल्फी के लिए आपको 8MP का कैमरा दिया जाता है। Nokia G310 में आपको 5000mAh की बैटरी मिलेगी जो 20W की फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। फोन में आपको OZO ऑडियो टेक्नोलॉजी मिलती है, जो ऑडियो प्लेबैक क्वालिटी को बढ़ाने में सहायक है। फ़ोन में NFC और फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिलता है। इसमें एंड्रॉइड 13 प्री- इंस्टॉल्ड आता है।

Nokia G310 प्राइस

Nokia G310 5G 24 अगस्त से सेल के लिए उपलब्ध होगा। बात करें कीमत की तो यह फ़ोन 186 डॉलर (लगभग 10 हजार रुपये) की शुरुआती कीमत से स्टार्ट होने वाला है।

Share This Article