अब iPhone 15 को लेकर हुआ चौकानें वाला खुलासा, लीक से जुड़ी खबरों ने उड़ाएं फैंस के होश

News Desk
iphone15

अब मार्केट में Apple कंपनी के iPhone की सीरीज 15 को लेकर कई खबरें सामने आ रही है। हाल ही में ग्राहकों को ये जानकारी मिली थी कि Apple अपनी कंपनी की सीरीज 1 5 को 13 सितंबर को लॉन्च करने वाली है। लेकिन इन बातों में कोई सच्चाई नहीं दिखाई दे रही है और बताया जा रहा है कि ये सिर्फ अफवाह है।

अभी तक कंपनी की तरफ से भी इस पर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। लेकिन जिस तरह से इवेंट की तारीख नजदीक आ रही है वैसे-वैसे iPhone 15 Pro से जुड़ी खबरें और भी ज्यादा सुनने को मिल रही है। अब iPhone 15 Pro को लेकर एक नई अफवाह सुनने को मिल रही है जिसमें इसके चिपसेट अपग्रेड और मेमोरी के बारे में बताया गया है।

iPhone 15 Pro चिपसेट अपग्रेड

आपको बता दें कि टिपस्टर Unknownz21 ने इस बारे में दावा करते हुए ट्वीट किया है कि Apple के iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max में A17 बायोनिक चिपसेट लगाया गया है। इस अपग्रेडेड चिपसेट में 6 CPU और 6 GPU कोर दिए जायेंगे। लेकिन इसके पिछले वर्जन में आपको A17 बायोनिक के 6 CPU और 5 GPU कोर दिए गए थे। इसलिए अब दावा किया जा रहा है कि इसके अपग्रेडेड वर्जन में 6 GPU कोर दिए जायेंगे जो ग्राहकों के गेमिंग एक्सपीरियंस को और भी बेहतर बनाएंगे।

इसके अलावा आपको बता दें कि टिपस्टर Unknownz21 ने iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max के बारे में अधिक जानकारी शेयर की है। इसके अलावा इस ट्विटर यूजर ने इस बात का दावा भी किया है कि A17 बायोनिक के अपग्रेडेड मॉडल में क्लॉक स्पीड को बढ़ा दिया जायेगा, जो पहले 3.46GHz थी उसे 3.7GHZ कर दिया जायेगा।

Apple कंपनी द्वारा अपने इन स्मार्टफोन में किया जाने वाला ये एक अहम और बड़ा बदलाव है जिससे इसका नया प्रोसेसर पुराने प्रोसेसर की तुलना में ज्यादा फास्ट होगा। इसके अलावा, A17 बायोनिक चिपसेट अधिक उन्नत 3Nm प्रक्रिया पर आधारित होगा।

iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max की RAM के बारे में टिपस्टर Unknownz21 ने बताया है कि इन दोनों में 6GB LPDDR5 RAM दी जाएगी। इन मॉडल्स में ये RAM सैमसंग और माइक्रोन RAM मॉड्यूल की कमी को पूरा करेगी। इसके अलावा टिपस्टर ने ये भी बताया है कि इसमें 8GB RAM भी दी जा सकती है, लेकिन इसे लेकर अभी कोई दावा नहीं किया जा सकता है।

Share This Article