इन स्टेप्स को फॉलो कर अब WhatsApp पर भेज सकते हैं HD क्वालिटी फोटो

News Desk
WhatsApp

वॉट्सऐप ने के नए फीचर की टेस्टिंग की थी जिसका इस्तेमाल एंड्रॉइड और आईफोन पर एचडी फोटो भेजने के लिए किया जा सकता है। जून में कंपनी के द्वारा इस फीचर के लिए iOS के लिए वॉट्सऐप एवं और एंड्रॉइड के लिए वॉट्सऐप का बीटा टेस्टिंग शुरू किया गया था। अब इस फीचर को सामान्य यूज़र्स के लिए उपलब्ध करवाया जायेगा।

Meta के CEO मार्क जुकरबर्ग द्वारा फेसबुक और इंस्टाग्राम पर पोस्ट की सहायता से इस बात की जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि Whatsapp पर फोटो शेयर करने वाले फीचर को अपग्रेड किया गया है और अब आप HD क्वालिटी में फोटो भेज पाएंगे।

ग्लोबली कब लॉन्च होगा फीचर

अगले कुछ हफ़्तों में HD फोटो शेयर करने का यह फीचर विश्व स्तर पर उपलब्ध होगा। Whatsapp ने बताया कि वह बहुत ही जल्द HD वीडियो साझा करने का विकल्प भी लेकर आने वाले हैं। Whatsapp द्वारा बयान में कहा गया कि अब आपके पास अपने ख़ास पलों को अपने दोस्तों और परिवार के साथ साझा करने के लिए HD में तस्वीरें साझा करने का विकल्प मौजूद है।

ऐसे भेजें वॉट्सऐप पर HD फोटो

Whatsapp पर HD में फोटो भेजने के लिए, यूजर्स को इन स्टेप्स फॉलो करना होगा, जिससे आप बड़ी ही आसानी से फोटो शेयर कर सकते हैं।

  • सबसे पहले Whatsapp ओपन करें और चैट को एक्सेस करें।
  • इसके बाद फोटो को एक्सेस करने हेतु कैमरा या फाइल आइकन पर क्लिक करें।
  • अब जो फोटो भेजना चाहते हैं उसे सेलेक्ट करें और सेंड पर क्लिक करें।
  • इसके बाद एक पॉप-अप खुलेगा जो आपसे पूछेगा कि आप फोटो को स्टैंडर्ड क्वालिटी में भेजना चाहते हैं अथवा एचडी क्वालिटी में।
  • इसके बाद अपनी पसंद का विकल्प चुनें और फोटो शेयर हो जायेगा।

कंपनी ने बताया कि तस्वीरें भेजे जाने पर स्टैंडर्ड क्वालिटी डिफॉल्ट रहेगी, जिससे कि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वॉट्सऐप पर तस्वीरें शेयर करना तेज और विश्वसनीय है।

Share This Article