Samsung ने लॉन्च किए दो नए फोल्डिंग स्मार्टफोन Galaxy Z Fold 5 और Flip 5, 11 अगस्त से शुरू होगी सेल

Samsung ने अपने नए फोल्डिंग फोन्स को लॉन्च कर दिया है। इन फोन्स की भारतीय बाजार में कीमतों का ऐलान कर दिया गया है। जहां Galaxy Z Fold 5 को कंपनी ने तीन कॉन्फिग्रेशन में लॉन्च किया है। वहीं Galaxy Z Flip 5 को कंपनी ने दो कॉन्फिग्रेशन में लॉन्च किया है।

News Desk
Samsung ने लॉन्च किए दो नए फोल्डिंग स्मार्टफोन Galaxy Z Fold 5 और Flip 5, 11 अगस्त से शुरू होगी सेल
Samsung ने लॉन्च किए दो नए फोल्डिंग स्मार्टफोन Galaxy Z Fold 5 और Flip 5, 11 अगस्त से शुरू होगी सेल

Samsung Galaxy Z Fold 5 and Samsung Galaxy Z Flip 5: सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने आज अपने पाँचवीं जनरेशन के फोल्डेबल गैलेक्सी जेड फ्लिप 5 और गैलेक्सी जेड फोल्ड 5 स्मार्टफोन लाँच करने की घोषणा की। कंपनी के अध्यक्ष एवं मोबाईल एक्सपीरियंस बिज़नेस के प्रमुख टीएम रोह ने इन दोनों फोन को यहां लाँच करते हुये कहा, “सैमसंग मानक स्थापित करते हुए और अनुभव में निरंतर सुधार करते हुए फोल्डेबल्स के साथ मोबाईल उद्योग में क्रांति लेकर आ रहा है।

Samsung ने कल यानी 26 जुलाई को दक्षिण कोरिया के सियोल में गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट किया, जहां सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 5 और गैलेक्सी जेड फ्लिप 5 को लॉन्च कर दिया। कंपनी के अध्यक्ष एवं मोबाईल एक्सपीरियंस बिज़नेस के प्रमुख टीएम रोह ने इन दोनों फोन को यहां लाँच करते हुये कहा, “सैमसंग मानक स्थापित करते हुए और अनुभव में निरंतर सुधार करते हुए फोल्डेबल्स के साथ मोबाईल उद्योग में क्रांति लेकर आ रहा है।

इसके अलावा कंपनी ने गैलेक्सी वॉच 6 सीरीज और गैलेक्सी टैब एस9 सीरीज को भी पेश किया। फोल्डेबल स्मार्टफोन खरीदने वाले लोगों की संख्या हर दिन बढ़ती जा रही है, क्योंकि वे लोगों की पसंद के अनुरूप ऐसा अनुभव प्रदान करते हैं, जो उन्हें किसी और डिवाईस में नहीं मिल सकता। गैलेक्सी जेड फ्लिप 5 और गैलेक्सी जेड फोल्ड 5 सैमसंग की लेटेस्ट डिवाईस हैं, जो इनोवेटिव टेक्नॉलॉजी द्वारा हमारे ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने की हमारी प्रतिबद्धता को प्रमाणित करती हैं।”

Samsung Galaxy Z Fold 5 और Galaxy Z Flip 5 कंपनी के लेटेस्ट फोल्डिंग फोन हैं। इनके साथ ही सैमसंग ने Galaxy Watch 6 और Galaxy Tab S9 सीरीज लॉन्च की है। स्मार्टफोन की बात करें तो ये Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर के साथ आते हैं, जिन्हें गैलेक्सी सीरीज के लिए कस्टमाइज किया गया है।

Galaxy Z Flip 5 में 3700mAh की बैटरी दी गई है, जबकि Galaxy Z Fold 5 में 4400mAh की बैटरी मिलती है। लॉन्चिंग के वक्त कंपनी ने इंडिया प्राइसिंग का ऐलान नहीं किया था। हालांकि, अब इन स्मार्टफोन्स की भारत में कीमत और उपलब्धता दोनों की जानकारी आ गई है।

Samsung Galaxy Z Flip 5 में मिलेंगे ये बेहतरीन फीचर्स

सैमसंग के नए फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Z Flip 5 में बड़ी कवर स्क्रीन है। इसमें 3.4-इंच सुपर AMOLED 60Hz डिस्प्ले है। मेन स्क्रीन अब 6.7-इंच FHD+ डायनामिक AMOLED डिस्प्ले है जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz और रेश्यो 22:9 है। फोल्ड 5 की तरह, फ्लिप 5 में 8GB रैम और 512GB तक स्टोरेज के साथ क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया गया है। इसमें 25W वायर्ड फास्ट चार्जिंग के लिए 3700mAh की डुअल बैटरी दी गई है जो 30 मिनट में फोन को 50 फीसदी तक चार्ज कर सकती है।

फोन में IPX8 रेटिंग है और यह एंड्रॉइड 13 के साथ आता है, जिसके टॉप पर सैमसंग का One UI 5.1.1 इंटरफेस है। पीछे की तरफ एक डुअल-कैमरा मॉड्यूल है जिसमें प्राइमरी 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड सेंसर और 12-मेगापिक्सल का वाइड-एंगल कैमरा है।

Samsung Galaxy Z Fold 5 में मिलेंगे ये बेहतरीन फीचर्स

Samsung Galaxy Z Fold 5 स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्लेटफॉर्म के साथ आता है और 7.6-इंच QXGA+ मेन स्क्रीन से लैस है। कंपनी ने भारतीय बाजार के लिए फोल्डेबल फोन की कीमत का खुलासा नहीं किया है। संभावना है कि आने वाले दिनों में भारत में कीमत की घोषणा की जाएगी।

Galaxy Z Fold 5 और Flip 5 की इतनी होगी कीमत

Samsung Galaxy Z Fold 5 12GB रैम के साथ आता है। क्रीम, आइसी ब्लू और फैंटम ब्लैक रंगों में पेश किए गए 256GB वैरिएंट की भारत में कीमत 1,54,999 रुपये है। वहीं 512GB और 1TB वैरिएंट की कीमत क्रमशः 1,64,999 रुपये और 1,84,999 रुपये है। ऑफिशियल वेबसाइट पर फोन आइसी ब्लू, फैंटम ब्लैक और क्रीम कलर ऑप्शन्स में उपलब्ध है। Samsung Galaxy Z Flip 5 8GB रैम के साथ आता है। 256GB और 512GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत क्रमशः 99,999 रुपये और 1,09,999 रुपये है। फोन 26 जुलाई से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हैं और 11 अगस्त को देश में बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे।

Share This Article