40,000 के AC पर भारी पड़ेगा ये सस्ता डिवाइस, आपके कमरे को रखेगा एकदम ठंडा

News Desk
AC

Humidity Absorption : इन दोनों हम अपने आसपास देख रहे हैं कि कई जगह पर मानसून में करवट ले ली है, जिस वजह से हर जगह पर उमस हो गई है। इतना ही नहीं बल्कि कूलर और पंखा इस उमस भरी गर्मी से लड़ तक नहीं पा रहे। इस वजह से लोगों को अपने घर में एसी यानी कि एयर कंडीशनर लगाना पड़ रहा है,

लेकिन देखा जाए तो एयर कंडीशनर हर किसी के बजट में फिट नहीं हो पाता। इसलिए आज हम आपको एक ऐसे डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि उमस को आपसे कोसो दूर कर देगा। यहां तक कि आपके लिए कूलर और पंखे पहले की तरह ठंडक पहुंचने लगेगी।

कौन सा है यह खास डिवाइस

दरअसल हम जिस प्रोडक्ट के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम डी-ह्यूमिडिफायर है। यह आपको मार्केट में आसानी से किसी भी आकार में मिल सकता है। आप चाहे तो मार्केट में देख सकते हैं कि इसका आकर आपको कूलर या फिर वॉटर प्यूरीफायर जैसा नजर आ सकता है। इस डिवाइस का काम है आपके कमरे से उमस को भगाना और पंखे और कूलर में नमी पहुंचाना। इस डिवाइस का इस्तेमाल करने से आपको चिपचिपी गर्मी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

6000 से शुरू होती है कीमत

हैरान करने वाली बात यह है कि इस डिवाइस की कीमत आपके बजट में है। इतना ही नहीं बल्कि इस डिवाइस को आप ऑनलाइन या फिर ऑफलाइन भी खरीद सकते हैं। आप अपने कमरे की साइज के हिसाब से इस डिवाइस को ले, ताकि आप जड़ से उमस को भगा सकते हैं।

इस डिवाइस को आप अपने कमरे के किसी भी कोने में लगा सकते हैं। देखा जाए तो एयर कंडीशनर 40,000 से नीचे नहीं आता है, लेकिन यह डिवाइस आपको आसानी से 6000 की कीमत पर मिल जाएगा। इस तरह से यह आम आदमी के बजट में बैठ जाता है और मिडिल क्लास फैमिली वाला इंसान भी इसे आसानी से खरीद सकता है।

Share This Article