यह है Twitter पर प्रोफाइल पिक्चर हटाने का तरीका, जाने स्टेप बाय स्टेप

News Desk
Twitter

दुनिया भर में करोड़ों लोग Twitter का इस्तेमाल हर रोज़ करते हैं। जब से इसकी कमान एलन मस्क के हाथों में आई है तब से यह प्लेटफॉर्म और भी ज्यादा चर्चाओं का विषय बन गया है। Elon Musk के आने के बाद से ट्विटर में काफी सारे बदलाव आये हैं। इन बदलावों के चलते पुराने यूजर्स को नए फीचर्स समझना थोड़ा मुश्किल हो रहा है।

ऐसी ही एक मुश्किल है Twitter पर प्रोफाइल पिक्चर बदलने की। लोग अक्सर इस सवाल का जवाब ढूंढते हैं कि ट्विटर पर प्रोफाइल फोटो किस तरह हटाई जा सकती है। यदि आप भी उन लोगों में से हैं जिन्हे इस परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, तो आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताने वाले हैं ट्विटर से प्रोफाइल फोटो कैसे हटा सकते हैं।

ऐसे हटाएं Twitter से अपनी प्रोफाइल पिक्चर

  • सबसे पहले ट्विटर ऐप को ओपन कर लें।
  • इसके बाद आपको अपनी प्रोफाइल पिक्चर नज़र आएगी, आपको उस पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद आपके सामने एडिट प्रोफाइल का विकल्प आएगा, आपको उस पर क्लिक करना है।
  • यहां आपको नई फोटो अपलोड करने का विकल्प दिया जायेगा।
  • इसी के साथ आपको यहां अपनी पुरानी तस्वीर को हटाने का भी ऑप्शन मिलेगा।

इस तरिके से आप अपनी प्रोफाइल पिक्चर हटा सकते हैं, लेकिन आपको बता दें कि इसके बदले में आपको दूसरी फोटो अपलोड करनी होगी। नए नियम के मुताबिक ट्विटर पर प्रोफाइल को खाली छोड़ना सरल नहीं है।

आपको बता दें Twitter प्रोफाइल पिक्चर को चेंज करने और उसे रिमूव करने में फर्क होता है। ट्विटर द्वारा लागू किये गए नए नियमों के अनुसार यूजर्स को अपनी प्रोफाइल पिक्चर लगाना अनिवार्य है। हालांकि, अगर प्रोफाइल पिक्चर ना हो तो आपकी पहचान को गुप्त रखा जा सकता है।

अगर आप ट्विटर पर प्रोफाइल फोटो हटाना चाहते हैं तो इसके लिए डार्क या प्लेन बैकग्राउंड का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसी के साथ यदि आप चाहें तो डिफॉल्ट अवतार को भी यूज कर सकते हैं, जिसका साफ-साफ़ मतलब है कि यूजर्स को कोई न कोई तस्वीर तो लगानी ही होगी। लेकिन यह तस्वीर आपकी ही हो यह आवश्यक नहीं है।

Share This Article