Jio का ये छोटा सा डिवाइस कर्रेगा इंटरनेट स्पीड की समस्या खत्म, जाने कीमत

News Desk
Jio

क्या आपने कभी सोचा है कि अगर कुछ समय के लिए दुनिया से इंटरनेट का कनेक्शन हटा दिया जाए तो क्या होगा ? जैसा कि आपको पता है आज के समय हर व्यक्ति इंटरनेट का किसी ना किसी तरीके से उपयोग कर रहा है। हर व्यक्ति के जीवन में इंटरनेट एक अहम हिस्सा बन चुका है क्योंकि इंटरनेट के माध्यम से ही सारे काम हो सकते हैं जैसे की शॉपिंग, ट्रैवलिंग, बैंकिंग और आसानी से घर बैठे खाने-पीने की चीजें भी माँगा सकते हैं।

जिस तरह दुनिया में इंटरनेट का उपयोग बढ़ रहा है उसी तरह ब्रॉडबैंड कनेक्शन भी तेजी से बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है इसीलिए अब Telecom कंपनियां ब्रॉडबैंड को बेहतर करने पर ध्यान दे रही हैं। इसी के चलते अब दुनिया की जानी-मानी कंपनी Reliance Jio अपने उपभोक्ताओं के लिए एक ब्रॉडबैंड की बहुत खास सुविधा देने वाली है तो चलिए जानते हैं इसके बारे में

Jio AirFiber के जरिए मिलेगी अच्छी इंटरनेट स्पीड

अब तक ब्रॉडबैंड केवल यूज़ किया जा सकता था लेकिन अब Jio कंपनी इसे एक डिवाइस के रूप में बाजार में उपलब्ध करवाएगी जिसमें इंटरनेट की स्पीड बिना किसी तार कनेक्शन के बहुत अच्छे से मिलने वाली है। यह डिवाइस Jio AirFiber है। कंपनी जल्दी ही इस डिवाइस को लॉन्च करने वाली है।

यह डिवाइस देश में अब क्रांति का काम करेगी क्योंकि इसमें बिना तार कनेक्शन के इंटरनेट स्पीड बहुत अच्छी उपलब्ध होगी। Reliance कंपनी ने इस डिवाइस के नाम को बहुत सोच समझ कर रखा है यानी कि Air के द्वारा मिलने वाली इंटरनेट कनेक्टिविटी। यह एक Wi-Fi डिवाइस है। Reliance कंपनी ने बताया है कि वह इसके दो वेरिएंट लॉन्च करने वाली है जिसमें एक पोर्टेबल और दूसरा नॉन पोर्टेबल वर्जन है। इस डिवाइस में आपको एक बटन मिलेगा जिस पर आप क्लिक करेंगे तो आपको 1GB की बहुत शानदार इंटरनेट स्पीड मिलेगी।

Jio AirFiber मिलेगा इन कीमतों पर

हालांकि Reliance कंपनी ने इस डिवाइस की कीमत और वेरिएंट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि इस डिवाइस की कीमत 5 हजार रुपए से लेकर 6 हजार रुपए के आस-पास हो सकती है और यह डिवाइस आपको लगभग इस साल के अंत तक उपलब्ध करवाई जा सकती है ।

आप जानते हैं कि अभी तक तो ब्रॉडबैंड के लिए एक वायर कनेक्शन की जरूरत होती है लेकिन इसमें आपको किसी भी तरह के वायर कनेक्शन की जरूरत नहीं होगी और आप अच्छे से इस डिवाइस के जरिए इंटरनेट चला पाएंगे और कंपनी इस बात का दावा करती है कि Jio AirFiber इंटरनेट स्पीड वायर ब्रॉडबैंड से कई गुना अच्छी होगी और यह इंटरनेट स्पीड आपके क्षेत्र पर भी बहुत निर्भर करेगी। बताया जा रहा है कि इस डिवाइस के जरिए आप 8K रिवॉल्यूशन की वीडियो आसानी से देख सकते हैं।

Share This Article