फिल्म ‘स्पेशल 26’ की स्टाइल मे PWD के पूर्व अधिकारी के घर से 36 लाख लेके फरार, एंटी करप्शन ब्यूरो के अधिकारी बनकर आये थे चोर

मुंबईमे एक रिटायर PWD अधिकारी के घर छह लोगों का गिरोह एंटी करप्शन ब्यूरो के अधिकारी बनाकर आये और 36 लाख लूटकर फरार हो गए

News Desk
Came posing as officers of Anti Corruption Bureau and escaped after looting 36 lakhs

नवी मुंबई से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां बॉलीवुड फिल्म ‘स्पेशल 26’ की स्टाइल में एक लूट को अंजाम दिया गया है. छह चोरों के एक गिरोह ने एक PWD के पूर्व अधिकारी को बड़ा चूना लगाया है. गिरोह सेवानिवृत्त सरकारी अधिकारी के ऐरोली घर में घुस गए और एक सप्ताह पहले लगभग 36 लाख रुपये का कीमती सामान लेकर फरार हो गए.

TOI के अनुसार अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म ‘स्पेशल 26’ की कहानी भी कुछ ऐसी ही है – 26 लोगों का एक गिरोह खुद को सीबीआई अधिकारी बताकर डकैती करता है और एक जौहरी के घर की फर्जी तलाशी लेता है. नवी मुंबई के इस वास्तविक डकैती में ठगों के छह सदस्यीय गिरोह ने खुद को एंटी करप्शन ब्यूरो के अधिकारियों के रूप में पेश किया और लोक निर्माण विभाग से रिटायर अधिकारी के घर की ‘तलाशी’ ली.

रिटायर अधिकारी द्वारा दर्ज कराए गए मामले के अनुसार 21 जुलाई को दोपहर में छह लोग कांतिलाल यादव के घर में घुस गए. गिरोह का नेतृत्व करने वाले एक दाढ़ी वाले व्यक्ति ने दावा किया कि वे एंटी करप्शन ब्यूरो से थे और दावा किया कि उनके खिलाफ शिकायत दर्ज की गई थी और कहा कि वे घर की तलाशी के लिए आए थे. उस व्यक्ति ने यादव और उनकी पत्नी के सेलफोन जब्त कर लिए और घर की तलाशी होने तक उन्हें अपने पास बैठा लिया. इसके बाद कांतिलाल यादव की पत्नी को अलमारी की चाबियां सौंपने के लिए कहा गया था.

नहीं दिखाया पहचान पत्र

यादव ने दाढ़ी वाले व्यक्ति की पहचान पत्र दिखाने पर जोर दिया, लेकिन उसने यह कहते हुए इनकार कर दिया कि तलाशी लेने के बाद इसे दिखाया जाएगा. जैसे ही उसने उन्हें अपने पास बैठने का आदेश दिया, उसके पांच साथियों ने तीन बेडरूम के फ्लैट में तीन अलमारियों को खंगाला और 25-25 लाख रुपये, 3.80 लाख रुपये की एक सोने की चेन, एक अंगूठी और एक कंगन जिनकी कुल कीमत 4.20 लाख रुपये थी. 40,000 रुपये की हीरे की अंगूठी, 80,000 रुपये का हीरे जड़ित सोने का मंगलसूत्र और कम से कम 10,000 रुपये की दो कलाई घड़ियां निकाल लिया. गिरोह के सदस्यों ने एक अलमारी से कीमती सामान चमड़े के बैग में भरा और फरार हो गए.

Share This Article