Happy Father’s Day 2023 : फादर्स डे के मौके पर अपने पिता को दें, ये खास शुभकामनाएं!

Father’s Day दुनिया भर में अलग-अलग तारीखों में मनाया जाता है, लेकिन आमतौर पर यह जून के तीसरे रविवार को मनाया जाता है और साल 2023 में यह दिन रविवार, 18 जून, 2023 को मनाया जाएगा।

News Desk
Happy Fathers Day 2023

Happy Father’s Day 2023 : पिता हमारे भगवान हैं और पिता ही सिखाते हैं कि समाज में कैसे व्यवहार करना है। किसी भी संकट में पिता ही है जो मजबूती से पीछे खड़ा रहता है। पिता के लिए यह विशेष दिन आमतौर पर जून के तीसरे रविवार को मनाया जाता है। इस बीच, आज हम आपके लिए पिता के प्यार, समर्थन के लिए आभार व्यक्त करने वाले संदेश लेकर आए हैं। आप नीचे विवरण जान सकते हैं।

Father’s Day 2023 कब है?

फादर्स डे दुनिया भर में अलग-अलग तारीखों में मनाया जाता है, लेकिन आमतौर पर यह जून के तीसरे रविवार को मनाया जाता है और साल 2023 में यह दिन रविवार, 18 जून, 2023 को मनाया जाएगा। इस दिन बच्चे अपने पिता के प्यार, समर्पण और मार्गदर्शन के लिए आभार व्यक्त करते हैं, हम इस दिन को खास बनाने के लिए उपहार, कार्ड और विशेष भोजन जैसी चीजें करते हैं।

Father’s Day का इतिहास

संयुक्त राज्य अमेरिका में 20वीं सदी की शुरुआत में, जब एना जार्विस द्वारा स्थापित मदर्स डे से प्रेरित सोनोरा स्मार्ट डोड ने पिताओं को सम्मानित करने के लिए एक विशेष दिन का आह्वान किया। पहला फादर्स डे 19 जून 1910 को वाशिंगटन के स्पोकेन में मनाया गया था।

कई वर्षों तक फादर्स डे मनाया जाता रहा और 1972 में राष्ट्रपति रिचर्ड निक्सन ने आधिकारिक तौर पर जून के तीसरे रविवार को फादर्स डे घोषित किया। इस दिन बच्चे पूरी दुनिया में अपने पिता, दादा, चाचा और पिता के प्रति अपना प्यार और आभार व्यक्त करते हैं।

फादर्स डे कैसे मनाएं?

फादर्स डे हमारे पिता का सम्मान करने और उनकी सराहना करने का एक विशेष अवसर है, एक साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताकर जश्न मनाएं, उनकी पसंद की गतिविधियां करें, आप हस्तनिर्मित कार्ड भी बना सकते हैं और उपहार बना सकते हैं।

आप उनके लिए सरप्राइज आउटिंग या फैमिली गैदरिंग प्लान कर सकते हैं। उन्हें अपने पसंदीदा रेस्तरां या बारबेक्यू में ले जाएं। आप अपने पिता को खूबसूरत यादों का फोटो कोलाज फ्रेम दे सकते हैं। आप उनके लिए सैलून या स्पा बुक कर सकते हैं। आखिरी महत्वपूर्ण बात यह है कि आप उन्हें प्यार और सम्मान दें।

अगर आप फादर्स डे पर अपने डैड को विश करने की सोच रहे हैं, तो हम आपके लिए बेस्ट फादर्स डे 2023 विश, मैसेज, कोट्स, व्हाट्सएप स्टेटस और इमेज लेकर आए हैं जो आपकी मदद कर सकते हैं।

एक बेटी की ओर से हैप्पी फादर्स डे

  1. आप मुझे बिना शर्त प्यार करने वाले पहले व्यक्ति हैं और इसके लिए मैं आपको धन्यवाद देती हूं। हैप्पी फादर्स डे 2023, डैड!
  2. आपने हमारे परिवार के लिए जो भी बलिदान दिए हैं, उनके लिए मैं आभारी हूं, आप एक निस्वार्थ नायक हैं, हैप्पी फादर्स डे 2023!
  3. पिताजी, आप हमारे परिवार की चट्टान हैं, शक्ति और प्रेरणा के निरंतर स्रोत होने के लिए धन्यवाद, हैप्पी फादर्स डे 2023!
  4. मेरे हीरो, मेरे गुरु और मेरे सबसे बड़े प्रशंसक को हैप्पी फादर्स डे!
  5. पिता, मुझे दयालु, ईमानदार और खुद के प्रति सच्चे होने के लिए धन्यवाद, आप एक अद्भुत रोल मॉडल हैं, हैप्पी फादर्स डे 2023!

बेटे की ओर से हैप्पी फादर्स डे

  1. मैं बहुत आभारी हूं कि आप मेरे पिता हैं, आप हमेशा मेरे साथ खड़े रहे और हर चीज में मेरा साथ दिया, दुनिया के सबसे अच्छे पिता को हैप्पी फादर्स डे!
  2. आप सिर्फ मेरे पिता नहीं हैं, आप मेरे सबसे अच्छे दोस्त हैं, दुनिया में मेरे पसंदीदा व्यक्ति को हैप्पी फादर्स डे 2023!
  3. उस आदमी को हैप्पी फादर्स डे जिसने मुझे सिखाया कि सज्जन कैसे बनें!
  4. अपने परिवार को हमेशा पहले रखने के लिए धन्यवाद, पिताजी, आप एक सच्चे रोल मॉडल हैं, हैप्पी फादर्स डे 2023!
  5. आप सिर्फ मेरे पिता नहीं हैं, आप मेरे आदर्श हैं, मुझे एक बेहतर इंसान कैसे बनना है, यह सिखाने के लिए धन्यवाद, हैप्पी फादर्स डे 2023!

पत्नी की ओर से हैप्पी फादर्स डे

  1. आप हमारे परिवार को पूरा करते हैं, हमारे बच्चों के लिए सबसे प्यारे और देखभाल करने वाले पिता होने के लिए धन्यवाद, लक्की वाइफ की ओर से हैप्पी फादर्स डे!
  2. आप न केवल एक महान पति हैं बल्कि एक अद्भुत पिता भी हैं, हैप्पी फादर्स डे!
  3. आप हमारे जीवन को हर तरह से बेहतर बनाते हैं, सबसे अच्छे पति और पिता को हैप्पी फादर्स डे!
  4. आप केवल मेरे सपनों के पति नहीं हैं, आप हमारे बच्चों के सपनों के पिता भी हैं, मेरे प्यारे पति को हैप्पी फादर्स डे,
  5. जब मैं तुमसे मिला तो मैंने तुमसे प्यार किया, अब तुम हमारे बच्चों के पिता हो, मैं तुम्हें पहले से कहीं ज्यादा प्यार करता हूं, सबसे अच्छे पिता और पति को हैप्पी फादर्स डे!

शिक्षकों को हैप्पी फादर्स डे

  1. सिंगल फादर होना कोई आसान काम नहीं है, लेकिन आप इसे ग्रेस और स्ट्रेंथ के साथ हैंडल करते हैं, हैप्पी फादर्स डे 2023!
  2. पिताजी, अपने बच्चों को अपने दम पर पालने की आपकी ताकत और समर्पण सराहनीय है, हैप्पी फादर्स डे 2023!
  3. आप जो कुछ भी करते हैं उसमें अपने बच्चों के प्रति आपका प्रेम और समर्पण स्पष्ट दिखाई देता है। हैप्पी फादर्स डे 2023!
  4. हैप्पी फादर्स डे सिंगल डैड के लिए जो अपने बच्चों की जरूरतों को खुद से ऊपर रखते हैं!
  5. हो सकता है कि आपके बच्चे हमेशा ऐसा न कहें, लेकिन आप उनके लिए जो कुछ भी करते हैं, उसकी वे सराहना करते हैं, हैप्पी फादर्स डे, मेरे प्यारे पापा!

माँ की ओर से हैप्पी फादर्स डे

  1. अब तक के सबसे शानदार पिता को हैप्पी फादर्स डे! आप हमारे परिवार के रॉकस्टार हैं और हम आपसे बहुत प्यार करते हैं,
  2. हैप्पी फादर्स डे 2023 उस शख्स को जिसने मेरी जिंदगी को इतना शानदार बनाया, आप हमारे लिए जो कुछ भी करते हैं उसके लिए शुक्रिया,
  3. आप अब तक के सबसे अच्छे पिता हैं! हम आपको अपने दिल की गहराई से प्यार करते हैं जिसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। हैप्पी फादर्स डे 2023!
  4. आप एक अद्भुत पिता और एक बेहतर साथी हैं, मेरे अद्भुत पति को हैप्पी फादर्स डे करने के लिए धन्यवाद!
  5. मैं अपने आप को बहुत भाग्यशाली मानती हूं कि मुझे ऐसा साथी मिला है जो अपनी पिता की जिम्मेदारियों के प्रति प्रतिबद्ध है। हैप्पी फादर्स डे, मेरे प्यार!

हैप्पी फादर्स डे संदेश

  1. प्रिय पिताजी, इस विशेष दिन पर, मैं चाहता हूं कि आप यह जानें कि मैं आपके अटूट समर्थन और बिना शर्त प्यार की कितनी सराहना करता हूं, आप मेरे लिए सब कुछ हैं, हैप्पी फादर्स डे 2023!
  2. आपकी ताकत, ज्ञान और दया ने मुझे वह व्यक्ति बनाया जो मैं आज हूं, एक अद्भुत पिता होने के लिए धन्यवाद, हैप्पी फादर्स डे 2023!
  3. कोई भी शब्द यह व्यक्त नहीं कर सकता कि आप जैसे पिता के लिए मैं कितना आभारी हूं, आपका प्यार, त्याग और समर्पण हमेशा मेरे लिए प्रेरणा रहा है। आपको हैप्पी फादर्स डे 2023!
  4. आप हमेशा मेरे सबसे बड़े चीयरलीडर और सपोर्टर रहे हैं, आपके विश्वास ने मुझे हमेशा आगे बढ़ाया है। मैं आपसे बहुत प्यार है! पिता दिवस की शुभकामना!
  5. मैं जितना बड़ा होता जाता हूं, उतना ही मुझे एहसास होता है कि आप जैसे पिता का होना कितना महत्वपूर्ण है, आपने मुझे मेरे जीवन में स्थिरता दी है और मुझे हमेशा अपने सपनों का पीछा करने के लिए प्रेरित किया है, हैप्पी फादर्स डे 2023!

हैप्पी फादर्स डे उद्धरण

  1. “एक पिता वह होता है जिसे आपको हमेशा अनुमति लेनी पड़ती है, चाहे आप कितने भी बड़े क्यों न हों,” – अनजान
  2. “पापा: लड़के का पहला हीरो, लड़की का पहला प्यार,” -अनजान
  3. “पिता आपको यह नहीं बताता कि वह आपसे प्यार करता है, वह आपको दिखाता है,” – दिमित्री द स्टोनहार्ट
  4. “एक पिता की मुस्कान एक बच्चे के पूरे दिन को रोशन करने के लिए जानी जाती है,” – सुसान गेल
  5. “एक पिता सौ स्कूल मास्टरों से अधिक मूल्य का होता है,” -जॉर्ज हर्बर्ट
  6. “एक पिता वह होता है जो अपने बटुए में उस जगह की तस्वीरें रखता है जहाँ उसका पैसा हुआ करता था,” – स्टीव मार्टिन
  7. “एक पिता एक ऐसा व्यक्ति होता है जो अपने बेटे से वह अच्छा इंसान बनने की उम्मीद करता है जो वह चाहता है,” – फ्रैंक ए। क्लार्क हैप्पी फादर्स डे 2023
Share This Article