No confidence motion: स्मृति ईरानी ने लगाया राहुल गांधी पर Flying Kiss के इशारे का आरोप, स्मृति के कहा-खानदानी लक्षण

लोकसभा में बोलते हुए स्मृति ईरानी ने कहा कि राहुल गांधी ने जाते-जाते फ्लाइंग किस की। शोभा करंदलाजे ने इसकी शिकायत स्पीकर से की है।

News Desk
Rahul Gandhi did Flying Kiss in Parliament

बुधवार को राहुल गांधी ने लोकसभा में मणिपुर मसले को लेकर बीजेपी पर जबरदस्त प्रहार किया। उनके आरोपों का जवाब देते हुए बीजेपी की नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की तरफ उनपर पलटवार किया गया। स्मृति ईरानी ने लोकसभा में बोलते हुए कहा कि राहुल गांधी ने जाते-जाते एक अभद्र लक्षण के दर्शन दिए। यह सिर्फ एक महिला द्वेषी आदमी ही कर सकता है, जो संसद में महिला सदस्यों होने पर फ्लाइंग किस दे सकता है। स्मृति ईरानी ने आगे कहा कि ऐसा गरिमा विहीन आचरण इस देश के सदन में कभी नहीं देखा गया। ये उस खानदान के लक्षण हैं, ये आज सदन में देश को पता चला।

स्मृति ईरानी ने भाषण मे कहा

  • स्मृति ईरानी ने कहा कि भारत मां की हत्या की बात करने वाले कभी भी मेज नहीं थपथपाते। कांग्रेसियों ने बैठ कर मां की हत्या के लिए मेज थपथपाई है। उन्होंने कहा कि मणिपुर हमारे देश का अभिन्न अंग है। खंडित न था, न है, न कभी होगा।
  • केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आज सदन में कहा गया कि उन्होंने यात्रा की और आश्वासन दिया कि अगर उनका बस चले तो वे धारा 370 को फिर से बहाल करेंगे…मैं उन्हें बताना चाहती हूं जो सदन से भाग गए हैं कि न तो देश में धारा 370 बहाल होगी और न ही कश्मीरी पंडितों को ‘रालिब गालिब चलीब’ से धमकाने वालों को बख्शा जाएगा।
  • उन्होंने कहा कि संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बार-बार कहा कि सरकार मणिपुर मुद्दे पर बहस के लिए तैयार है। विपक्ष इससे भाग गया, हम नहीं…
  • राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए स्मृति ईरानी ने कहा कि वह देश के बाहर गए…उन्होंने कहा, ‘बड़े पैमाने पर विरोध होने वाला है, अब सवाल यह है कि विपक्ष इस विरोध का इस्तेमाल राजनीति को बदलने के लिए कैसे प्रभावी ढंग से कर सकता है। फिर उन्होंने कहा कि पूरे देश में केरोसिन फैल गया है, हमें बस एक माचिस की जरूरत है। मैं आज पूछना चाहती हूं कि राहुल गांधी माचिस ढूंढने कहां गए थे? अमेरिका? वहां तंजीम अंसारी के साथ उनका कार्यक्रम था…भारत के खिलाफ आवाज उठाने वाले मिन्हाज खान से उनकी मुलाकात हुई…”
Share This Article