Chanakya Niti: पत्नी या गर्लफ्रेंड के सामने कभी ना करे ये 4 बातें, वरना रिश्तों की हो जाएगी ऐसी-तैसी

News Desk
Chanakya Niti Never do these 4 things in front of your wife or girlfriend

Chanakya Niti: कहा जाता है कि प्यार बहुत अधिक होता है जब संबंधों में अनबन रहती है। बात हो पति-पत्नी की या गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड की। यह एक तरह का रिश्ता है जहां छोटी-छोटी बातों पर हंसी-मजाक या बहस होती रहती है। वह कहते हैं कि आपस में कितनी अंडरस्टैंडिंग है और उनके प्यार का पता ऐसी छोटी सी बात से चलता है।

लेकिन कभी-कभी उनके रिश्ते को एक छोटा सा हंसी-मजाक खराब कर सकता है। आज हम चार ऐसे मजाक के बारे में बात करेंगे जो आपके रिश्ते को बेहतर बना सकते हैं। लेकिन यह मजाक कभी अपनी पत्नी या प्रेमिका के साथ नहीं करना चाहिए। आइए जानते हैं क्या आपको अपनी पत्नी या प्रेमिका से कभी नहीं कहना चाहिए।

लुक्स को लेकर मजाक

हम अक्सर अपने प्रेमी के बारे में कुछ ऐसा बोल जाते हैं जिससे हमें लगता है कि उसे बुरा नहीं लगेगा, लेकिन उसे अपने मन में बुरा लग सकता है। मजाक में अपनी पत्नी या प्रेमिका की लुक्स को लेकर उनसे कभी भी कुछ न कहे, क्योंकि ऐसी बातें उनके दिल पर छा जाती हैं और उनका आपके प्रति प्यार कम हो जाता है।

कम न आंके

यदि आप की पत्नी या गर्लफ्रेंड एक आम महिला है जो घर में हर काम में एक्सपर्ट है और जॉब नहीं करती है तो उनकी तुलना अपने आप से कभी न करें। भले ही वह घर के काम में भी एक्सपर्ट न हो इसका मतलब यह नहीं कि उनकी पर्सनालिटी आपकी पर्सनालिटी के आगे काम है। उनके हाउसवाइफ होने पर उन्हें यह एहसास न दिलाएं कि वह कुछ नहीं करती है या फिर उनका मजाक न बनाएं। ऐसा करने से उन्हें बुरा लग सकता है और आपकी इमेज उनके सामने खराब हो सकती है।

बात-बात पर ताने मारना

यह कहा जाता है कि एक थप्पड़ इतना दर्द नहीं करता, लेकिन हर बात पर ताने मारने से बहुत तकलीफ होती है। ऐसे में, आपको हमेशा याद रखना चाहिए कि अपने पार्टनर के किसी भी मुद्दे पर ऐसा कमेंट नहीं करना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से उन्हें बुरा लग सकता है या इंसल्ट फील हो सकता है।

परिवार का मजाक उड़ाना

पति-पत्नी या प्रेमी-प्रेमिका के रिश्ते में भी दो परिवार होते हैं। दोनों परिवारों को समान सम्मान मिलना चाहिए, इसलिए चाहे लड़का हो या लड़की, किसी दूसरे परिवार में शामिल नहीं होना चाहिए। पुरुष अक्सर अपनी पत्नी या प्रेमिका के परिवार को लेकर डोंट बाजी करते हैं, जिससे पत्नी या प्रेमिका उनसे घृणा करने लगती है।

लड़की को उन दोनों परिवारों में कंपैरिजन करना बिल्कुल अच्छा नहीं लगता क्योंकि वह दोनों को बराबर सम्मान देती है, इसलिए ऐसा करने से आपकी छवि खराब होगी। यदि आप अपनी पत्नी या प्रेमिका से प्यार बरकरार रखना चाहते हैं तो उनकी इज्जत करें और उनसे हमेशा प्यार से बात करें।

Share This Article