पत्नि को तोहफे में दें यह Scooter, कम है कीमत और लाइसेंस का भी नहीं कोई झंझट

News Desk
Scooter

वर्तमान में हर घर में टू-व्हीलर तो होता ही है, ऐसा मान लीजिये कि यह लोगों की बेसिक नीड बन चुका है। आजकल छोटे बड़े हर काम के लिए Bike या Scooter का इस्तेमाल किया जाता है, फिर चाहे मार्केट से सामान लाना हो, बच्चों को स्कूल छोड़ना हो या कोई अन्य काम हो। बाइक या स्कूटर से यह काम काफी आसान हो जाते हैं।

लेकिन आज भी काफी कम घर ऐसे हैं जहां महिलाओं द्वारा Bike या Scooter चलाया जाता है। अगर आप अपनी पत्नी को टू-व्हीलर गिफ्ट करने के बारे में सोच रहे हैं, तो आज हम आपको एक ऐसे स्कूटर के बारे में बताने जा रहे हैं जो काफी सस्ता है और उसमें पेट्रोल भरवाने का झंझट भी नहीं है। इस स्कूटर को खरीदना आपने लिए बेहद ही फायदे का सौदा होने वाला है।

जिस स्कूटर के बारे में हम बात कर रहे हैं वह Hero Electric की तरफ से आने वाला Eddy E-Scooter है। आपको यह 72,000 रुपये की कीमत में मिल जायेगा। एक लो स्पीड स्कूटर होने के चलते आपको इसके रजिस्ट्रेशन अथवा रोड टैक्स के लिए अतिरिक्त पैसे खर्च करने की ज़रूरत नहीं है।

बिना लाइसेंस के चला सकेंगे स्कूटर

Hero Eddy की एक और खास बात यह है कि इसे चलने के लिए आपको ड्राइविंग लाइसेंस की ज़रूरत नहीं पड़ती है। क्योंकि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 25 KMPH है। एक बारे फुल चार्ज होने पर यह 85 किलोमीटर तक की रेंज देता है। इस स्कूटर का वजन भी कम है जिससे महिलाओं को इसे चलाने में आसानी होगी।

फीचर्स की बात करें तो Hero Eddy में आपको बॉक्सी डिजाइन के साथ स्टाइलिश लुक देखने मिलता है। यह एलईडी हेडलाइट, टेल लाइट एवं टर्न इंडिकेटर के साथ आता है। आपको इस Scooter में बड़े अलॉय व्हील्स और टेलीस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन मिलता है। इसके अतिरिक्त आपको USB पोर्ट, क्रूज कंट्रोल, एंटी थेफ्ट लॉक, स्कूटर लोकेट फंक्शन, रिवर्स मोड एवं डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर आदि फीचर्स मिलते हैं।

आपको इसमें 51.2V / 30 Ah की लिथियम आयन बैटरी मिलती है, जो फुल चार्ज होने में 5 से 6 घंटे का समय लेती है। पहिये पर BLDC मोटर का इस्तेमाल किया गया है, जो स्मूथ राइडिंग एक्सपीरियंस देता है। शहर और डीलरशिप के हिसाब से कीमत में बदलाव हो सकता है।

Share This Article