Mohammed Siraj Net Worth: किराए के मकान से लेकर आलीशान बंगले और महंगी गाड़ियां तक का सफर

News Desk
Mohammed Siraj Net Worth

Mohammed Siraj Net Worth: हैदराबादी क्रिकेटर मोहम्मद सिराज अपने पिता द्वारा ऑटो चलाकर कमाए गए पैसों से किराए के मकान में रहने से लेकर जुबली हिल्स में एक महंगा बंगला खरीदने तक बड़े हुए हैं। आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर 1 पर काबिज यह तेज गेंदबाज टीम इंडिया का मुख्य पेसर बनकर उभर रहा है।

भारतीय टीम में एक प्रमुख गेंदबाज के रूप में काम करते हुए, वह महान ऊंचाइयों पर पहुंच रहे हैं। एक खिलाड़ी के तौर पर अपने शानदार प्रदर्शन के लिए सबकी तारीफें बटोर रहे सिराज का कहना है कि उनकी कमाई में भी कमी आएगी. और क्या हमें इस हैदराबादी नेट वर्थ और उसके पास मौजूद शानदार कारों के बारे में पता होना चाहिए?

2017 में बने करोड़पति

घरेलू क्रिकेट में अपना जलवा बिखेरने वाले सिराज को आईपीएल के रूप में किस्मत ने साथ दिया. 2017 में जब वह 20 लाख की न्यूनतम कीमत के साथ नीलामी में आए तो सनराइजर्स हैदराबाद की फ्रेंचाइजी ने उन्हें 2.6 करोड़ की बड़ी कीमत में खरीदा। इसने सिराज को करोड़पति बना दिया।

उसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सिराज का अधिग्रहण किया.. वह अभी भी उसी टीम के साथ जारी है। 2017 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले सिराज ने आरसीबी के तत्कालीन कप्तान विराट कोहली के प्रोत्साहन से टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की की।

दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज के लिए पीछे मुड़कर देखने की जरूरत नहीं पड़ी, जिसने 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रसिद्ध मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर मैच के साथ अंतरराष्ट्रीय टेस्ट में पदार्पण किया। धीरे-धीरे वह बढ़ता गया और टीम का नियमित सदस्य बन गया। इस क्रम में उनकी आमदनी भी बढ़ रही है।

प्रति वर्ष तीन करोड़

सिराज, जो बीसीसीआई केंद्रीय अनुबंध में बी ग्रेड में हैं, वह 3 करोड़ कमा रहे हैं। टीम इंडिया की ओर से प्रत्येक टेस्ट मैच के लिए फीस के तौर पर 15 लाख, वनडे के लिए 6 लाख और टी20 मैच के लिए 3 लाख रुपए।

अहम गेंदबाज के तौर पर आरसीबी…

आईपीएल फ्रेंचाइजी आरसीबी ने आईपीएल-2023 की नीलामी से पहले अहम गेंदबाज सिराज को रिटेन किया है। इस क्रम में रू. 7 करोड़ पर हस्ताक्षर किए गए थे। इस पृष्ठभूमि में, क्रिकबाउंसर का अनुमान है कि सिराज मिया की कुल संपत्ति लगभग 48 करोड़ रुपये है।

आलीशान बंगला और महंगी गाड़ियां

किराए के घर में रहने के बाद सिराज ने हाल ही में अपने परिवार के लिए एक आलीशान बंगला खरीदा है। उन्होंने जुबली हिल्स के फिल्म नगर इलाके में एक महंगा घर खरीदा है। जब आईपीएल-2023 चल रहा था, तब सिराज ने आरसीबी के सभी खिलाड़ियों को अपने घर बुलाया था।

सिराज के गैरेज में बीएमडब्ल्यू सेडान के साथ-साथ प्रमुख व्यवसायी आनंद महेंद्र द्वारा उपहार में दी गई महेंद्र थार भी है। सिराज ने आईपीएल में एंट्री करने के बाद मिले पैसों से सबसे पहले टोयोटा कोरोला खरीदी थी। ऑटो वाले के बेटे से महँगी कार खरीदने के स्तर तक पहुँचे सिराज युवाओं के लिए आदर्श हैं.

इस बीच सिराज हाल ही में हुई वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप-2023 के फाइनल में खेले थे। इंग्लैंड के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए इस मैच में उन्होंने कुल 5 विकेट लेकर अपना जलवा दिखाया था. लेकिन इस मैच में रोहित की सेना को 209 रनों के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा और सबसे बुरी हार अपने नाम कर ली.

Share This Article