6-7 घंटे काम के लिए कंपनी दे रही है 1 करोड़ तनख्वाह, फिर भी डर से लोगों की फट रही है

1 Crore Salary Job Offer: नौकरी का ऑफर सुनकर आप दंग रह जाएंगे क्योंकि सिर्फ 6 महीने में एक बार काम करने के लिए कर्मचारी को 1 करोड़ रुपये की सैलरी दी जाएगी। फिर भी इसे करने के लिए कोई आ ही नहीं रहा है क्योंकि डर से लोगों की फट रही है।

News Desk
1 Crore Salary Job Offer

1 Crore Salary Job Offer: सिर्फ लाइट बल्ब चेंज करने के बदले 1 करोड़ रुपये सैलरी और सिर्फ 6-7 घंटे काम, ये सब पढ़कर आपको हैरानी होगी। लेकिन सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही जॉब ऑफर सुर्खियों में है। हालांकि, इतनी मोटी सैलरी की पेशकश के बाद भी बहुत ज्यादा लोग इस नौकरी के लिए अप्लाई नहीं कर रहे हैं। क्योंकि इस काम में रिस्क बहुत है। सोशल मीडिया पर वायरल नौकरी के इस विज्ञापन की मानें तो यह नौकरी है Tower Lantern Changer (टावर लालटेन चेंजर) की, जो अमेरिका के साउथ डेकोटा (South Dakota, US) में निकली है। इसमें आपको 600 मीटर से ज्यादा ऊंचे सिग्नल टावर पर चढ़कर उसके बल्ब को बदलना होगा।

सिर्फ बल्ब बदलने की तनख्वाह 1 करोड़

टाइम्स हिन्दी की रिपोर्ट के मुताबिक ये नौकरी कोई आम नौकरी नहीं बल्कि टावर लैंटर्न चेंजर की है। इसमें आपको 600 मीटर से ज्यादा ऊंचाई वाले सिग्नल टावर पर चढ़ना होता है और इस बल्ब को बदलना होता है। आपको अगर अब भी लग रहा है कि ये काम तो आसान है, तो आपको बता दें कि ये टावर सामान्य टावरों की तुलना में ज़रा अलग होते हैं।

ऊंचाई के साथ-साथ इसमें ऊपरी हिस्सा भी पतला होता जाता है। सुरक्षा के लिए सिर्फ एक रस्सी का ही इस्तेमाल किया जाता है। यही वजह है कि इस नौकरी को करने वाले को 1 लाख पाउंड यानि भारतीय मुद्रा में 1,03,53,476.46 रुपये की सैलरी दी जा रही है।

नौकरी पाने के लिए कुछ शर्तें

टाइम्स हिन्दी के मुताबिक, इस नौकरी की सबसे आवश्यक शर्त यह है कि आवेदक को ऊंचाई से डर नहीं लगना चाहिए। वो शारीरिक रूप से एकदम फिट हो। एक साल से कम अनुभव वाले लोग भी अप्लाई कर सकते हैं। सैलरी एक्सपीरियंस पर आधारित होगी। लेकिन शुरुआती इनकम भी सामान्य से बहुत ज्यादा होगी।

सिर्फ नौकरी का सुनकर लोगों की फट रही है

बताया गया कि जमीन से 600 मीटर के टावर के टॉप पर चढ़ने में लगभग 3 घंटे का समय लगता है। इतना ही समय उतरने में भी लगेगा। यानि नौकरी 6-7 घंटे की होगी। इसके अलावा टावर के टॉप पर 100 किमी/घंटे की रफ्तार से हवा भी चलती रहती है, जो लाइट बल्ब बदलने के टास्क को और भी चुनौतीपूर्ण बना देती है।

जो शख्स इस काम को करेगा, उसे 100000 पाउंड (करीब 1 करोड़ रुपये) सालाना सैलरी पैकेज मिलेगा। हर 6 महीने में एक से दो बार ही किसी टावर का बल्ब चेंज करना होता है। शख्स को अकेले ही टावर पर चढ़कर ये काम करना होगा।

Share This Article