फ्रांस के राष्ट्रपति को भेजा पार्सल और उसमे भेजी जिंदा इंसान की कटी हुए उंगलिया

फ्रांस में शुक्रवार को बैस्टिल डे है। देश में इससे पहले हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए हैं। राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को अब कटी हुई इंसान की उंगलियां मिली हैं।

News Desk
Untitled design 4

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को फर्स्ट क्लास पोस्ट से कटी हुई उंगलियां मिली हैं। ये उंगली किसी जीवित इंसान की हो सकती हैं। सोमवार को इन्हें लिफाफे में पेरिस के एलिसी पैलेस (राष्ट्रपति भवन) भेजा गया। ‘उंगलियों को शुरुआत में फ्रिज में रखा गया था, जहां पुलिस अपने स्नैक्स रखती है,’ राष्ट्रपति के आधिकारिक आवास से एक सूत्र ने बताया, ताकि ये खराब न हों और जल्द से जल्द उनकी जांच की जा सके।’

मिमर यूके ने बताया कि जांच से पता चला कि उंगलियां ‘जिंदा इंसान’ की हैं। इसकी मेडिकल रिपोर्ट बनाई गई है। पार्सल में केवल उंगलियां थीं, लेकिन कोई नोट या चिट्ठी नहीं मिली , परीक्षक इससे हैरान हैं। सूत्र ने बताया, उसने पूरा मेडिकल सपोर्ट भी प्राप्त किया है। मेडिकल गोपनीयता के दौरान उसकी पहचान नहीं बताई जा सकती।

यह भी स्पष्ट नहीं है कि भला कोई कटी हुई व्यक्ति राष्ट्रपति को उंगलियां क्यों देगा। इससे पहले, नेताओं को पैर्सल से बुलेट्स भेजे गए थे। लेकिन इससे पहले कटी हुई उंगलियां भेजी गईं। मैक्रों को ये पार्सल एक ऐसे समय पर भेजे गए हैं जब वह बहुत परेशान हैं। देश में हाल ही में काफी हिंसा हुई है। प्रदर्शनकारी पुलिस द्वारा 17 साल के एक लड़के की हत्या के बाद लोग सड़कों पर उतरे और जगह-जगह आग लगाकर दुकानों में लूटपाट की |

इंटेलीजेंस ने दिखाए सख्त तेवर

मैक्रों ने बार-बार न्याय को काम करने देने की अपील की। इसके बावजूद, लोगों को उनकी बात सुनने की इच्छा नहीं थी। शुक्रवार को भी काफी सतर्कता बरती जाती थी। 14 जुलाई को फ्रांस का राष्ट्रीय दिवस बैस्टिल डे था। पैरिस, फ्रांस की राजधानी, इसका आयोजन कर रहा था। इसलिए सुरक्षा के कड़े उपाय किए गए थे। इंटेलीजेंस ने चेतावनी दी है कि विरोधी फ्रांस के राष्ट्रीय दिवस को निशाना बना सकते हैं। इसलिए सड़कों पर अधिक पुलिस तैनात की गई थी जो की अभी भी मोजूद है।

Share This Article